fraud
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. नंदनवन पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर बिल्डर परिवार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. आरोपियों में मां माया बिल्डर के संचालक पूजा सोसाइटी, वर्धमाननगर निवासी वर्षा रसिक रमानी (पटेल), रसिक हंसराज रमानी, मिहिर रसिक रमानी और हेमांग रसिक रमानी का समावेश है.

    लता मंगेशकरनगर, खरबी रोड निवासी सनम दीनदयाल ठवकर (30) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया. सनम ने शक्तिमातानगर इलाके में आरोपियों द्वारा बनाए जा रहे जय भद्रकाली अपार्टमेंट में फ्लैट खरीदने का सौदा किया था. आरोपियों ने बैंक से लोन भी मंजूर करवाने का वादा किया था.

    बिक्री का करारनामा करके आरोपियों ने चेक और नकद द्वारा सनम से 7.50 लाख रुपये लिए. बैंक से लोन की रकम भी ले ली. कुल 27 लाख रुपये लेने के बाद भी आरोपियों ने सनम की रजिस्ट्री नहीं करवाई और पजेशन भी नहीं दिया. जांच-पड़ताल करने पर पता चला कि आरोपियों ने जमीन पर मंजूरी से अधिक निर्माण कार्य किया है, इसीलिए उनकी स्कीम को मंजूरी नहीं मिली. सनम ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपी धमकाने लगे. परेशान होकर पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.