Fraud
Pic: Social Media

Loading

नागपुर. कंस्ट्रक्शन कंपनी को सीमेंट की आपूर्ति करने के नाम पर साइबर ठग ने 13.50 लाख रुपये का चूना लगा दिया. साइबर पुलिस स्टेशन में हिंगना निवासी प्रफुल सुरेश सोनकुसरे (37) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया. प्रफुल जगत प्लाजा, अमरावती रोड स्थित केसर लैंड प्रा. लि. कंपनी में काम करते हैं.

कंपनी को सीमेंट की आवश्यकता थी. सीधे कंपनियों से माल खरीदने पर काफी छूट मिल जाती है. इसीलिए प्रफुल ने गूगल पर नॉन ट्रेड सीमेंट के बारे में सर्च किया. उन्हें बिजनेस टू बिजनेस डील करने वाली ट्रेंड इंडिया डॉट कॉम नामक साइट का पता चला. प्रफुल ने अपनी कंपनी के नाम से साइट पर इंक्वायरी डाली. जिसके बाद सौरभ त्रिपाठी नामक व्यक्ति ने प्रफुल के मैनेजर से संपर्क किया. उनसे फोन पर बात की और वाजिब दाम में सीमेंट सप्लाई करने का झांसा दिया.

5,000 सीमेंट बैग का पेमेंट एडवान्स में करने को कहा. समय-समय पर कंपनी द्वारा सौरभ द्वारा बताए गए खाते में 13.50 लाख रुपये डाले गए लेकिन लंबा समय बीतने के बाद भी सीमेंट की आपूर्ति नहीं हुई. आरोपी का नंबर बंद हो गया. जांच पड़ताल करने पर ठगी का पता चला. मामले की शिकायत साइबर पुलिस स्टेशन में की गई. पुलिस ने धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.