TRAIN
File Photo

    Loading

    नागपुर. पतंगबाजी के चक्कर में एक 13 वर्षीय बालक को अपनी जान गंवानी पड़ी. वह पतंग पकड़ने के लिए रेलवे ट्रैक पर चला गया. इसी दौरान उसे एक सुपर फास्ट ट्रेन की टक्कर लग गई. घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. मृतक कुंभार टोली बस्ती निवासी वंश प्रवीण धुर्वे बताया गया. वंश भिड़े हाई स्कूल में 7वीं कक्षा का छात्र था. पिता प्रवीण सिक्योरिटी गार्ड का काम करते हैं. मां एक अस्पताल में काम करती है.

    शुक्रवार को माता-पिता काम पर गए थे. वंश परिसर के बच्चों के साथ कुंभार टोली परिसर से गुजरने वाले रेलवे ट्रैक पर खेल रहा था. रोज बच्चे यहीं पर खेलते हैं. शाम 4.30 बजे वंश एक कटी हुई पतंग पकड़ने के लिए दौड़ा. अन्य बच्चे भी पतंग लूटने की तैयारी में थे. पतंग के पीछे भागते समय वंश का ध्यान ही नहीं रहा कि मुंबई-नागपुर लाइन पर ट्रेन आ रही है. वह रेलवे ट्रैक से हटा ही नहीं और यशवंतपुर सुपर फास्ट ट्रेन ने उसे टक्कर मार दी. ट्रेन की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. साथ खेल रहे बच्चे बुरी तरह डर गए. परिसर के नागरिकों को घटना की जानकारी दी गई.

    माता-पिता को भी सूचित किया गया. खबर मिलते ही धंतोली पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. बच्चे का क्षत-विक्षत शव देखकर माता-पिता गहरे सदमे में चले गए. पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया गया.

    इस घटना से वंश के परिवार के साथ परिसर के नागरिक भी गहरे सदमे में हैं. वह पढ़ाई में होशियार था. बस्ती में रहने वाले सभी नागरिकों से बातचीत करता था. परिसर के अन्य नागरिक भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. बच्चों के रेलवे ट्रैक पर जाने पर सभी ने पाबंदी लगा दी है.