1.13 लाख का चायनीज मांजा जब्त, 2 थाना क्षेत्रों में कार्रवाई, 7 अरेस्ट

    नागपुर. शहर पुलिस द्वारा लगातार जारी कार्रवाई के बावजूद प्रतिबंधित चायनीज मांजा की खरीदी-बिक्री जारी है. अभी तक 10 लाख रुपये से अधिक का चायनीज मांजा जब्त किया जा चुका है. इसी बीच एमआईडीसी और वाठोडा थानांतर्गत पुलिस ने 2 स्थानों पर छापेमारी कर 1,13,600 रुपये का चायनीज मांजा जब्त कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

    आरोपियों के नाम डिगडोह निवासी अभिजीत कैलाश शेटे (23), योगेश सुरेश मोहुर्ले (26), हसनबाग निवासी मुस्तैकीन अब्दुल हमीद शेख (21), शिवाजीनगर कोतवाली निवासी रोहित प्रदीप कोपरे (19), टेलीफोननगर दिघोरी निवासी पप्पू रामेश्वर शाहू (28), गाडगेनगर निवासी करण संजय पिपडीकर (22) और बाबुलबन निवासी साहिल रमेश साहू (21) बताए गए हैं. 

    दिल्ली के व्यापारी ने भेजा माल

    जानकारी के अनुसार, एमआईडीसी पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि अभिजीत और योगेश ने अवैध रूप से बड़ी मात्रा में चायनीज मांजा जमा करके रखा है. सूचना मिलते ही पुलिस ने बताए गए ठिकानों पर छापेमारी की और 80,000 रुपये का माल जब्त किया. जांच में पता चला कि उक्त माल की खरीदी के लिए मुस्तैकीन ने पप्पू के खाते में 80,000 रुपये भेजे थे जहां से यह रकम दिल्ली के व्यापारी को दी गई.

    यह माल रोहित ने खरीदा था जिसने बाद में अभिजीत को बेचा गया. इसी प्रकार, वाठोडा पुलिस ने 33,600 रुपये का चायनीज मांजा टेलीफोननगर निवासी करण के यहां से जब्त किया. उसे यह माल साहिल ने उपलब्घ कराया था. सारा माल जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस जांच जारी है.