Ganja
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. राजस्थान पुलिस की सीआईडी क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम की सूचना पर महाराष्ट्र में नागपुर जिले के करधा क्षेत्र में एक ढाबे के पास खड़े ट्रक कंटेनर से राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की नागपुर यूनिट ने 218 किलो गांजा बरामद किया है. विशाखापट्टनम से राजस्थान तस्करी कर ले जाया जा रहे इस गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 40 लाख रुपये आंकी गई है.

    डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि राजस्थान के एडीजी क्राइम रवि प्रकाश मेहरड़ा ने इसकी सूचना दी थी जिसके बाद जाल बिछाया गया. बताया जाता है कि 8 अगस्त को विशाखापट्टनम से राजस्थान के अजमेर जिले में भारी मात्रा में गांजा तस्करी किए जाने के इनपुट मिले. तस्कर शिवराज महावर ने अपने ट्रक कंटेनर से 2 युवकों को विशाखापट्टनम माल की डिलीवरी लेने भेजा गया था. दोनों युवक माल की डिलीवरी प्राप्त कर शिवराज महावर के अजमेर स्थित मकान में सप्लाई देने नागपुर होते हुए लौट रहे थे.

    फास्टैग से मिली मदद

    सीआईडी की टीम ने पूरे रूट को खंगाला तब पता चला कि ट्रक नंबर आरजे 37 जीए 1688 से माल भेजा गया है. फास्टैग एवं अन्य तकनीकी सहायता से कंटेनर के नागपुर के करधा में टोल नाका क्रॉस नहीं करने की सूचना डीआरआई को दी गई. सीआईडी की सूचना पर बुधवार रात राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) नागपुर यूनिट की टीम ने करधा क्षेत्र में एक ढाबे के पास खड़े लावारिस ट्रक कंटेनर की तलाशी ली तो प्रारंभ में कंटेनर खाली मिला.

    इस पर सीआईडी की टीम ने ट्रक में गुप्त स्थान बने होने की सूचना दी. एक्सपर्ट को बुलाकर दोबारा तलाशी लेने पर कंटेनर में बनाए गए गुप्त स्थान से 218 किलो गांजा बरामद किया गया. अवैध मादक पदार्थ से भरे ट्रक कंटेनर को जब्त कर लिया गया है.