Nitin raut
नितिन राउत (फाइल फोटो)

    Loading

    नागपुर. पालक मंत्री नितिन राऊत ने जिले की जनता से अपील की है कि जिस तरह कोरोना की पहली व दूसरी लहर पर नियंत्रण करने के लिए प्रशासन का सहयोग किया उसी तरह थर्ड वेव को रोकने व निपटने के लिए सहयोग करें. उन्होंने कहा कि अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, स्टाफ पर्याप्त उपलब्ध है लेकिन मरीज अधिक न बढ़ें यह जनता ही अनुशासित रहकर सुनिश्चित कर सकती है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन के दो डोज ले चुके नागरिक भी बेवजह भीड़ न करें और प्रशासन की मदद करें.

    उन्होंने व्यापारियों, कर्मचारियों, दूकानदारों से भी कोविड के प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की. बीते 20 दिसंबर से 8 जनवरी तक लगभग 3,000 व्यक्ति जिले में संक्रमित हुए हैं. संक्रमित होने का प्रतिशत 7.75 पहुंच गया है. हर रोज 700 के करीब नये मरीज सामने आ रहे हैं और यह परस्थिति गंभीर है. अस्पतालों में मरीज भर्ती नहीं हैं और मृत्यु भी शून्य है लेकिन मरीजों की बढ़ती संख्या से हालात बिगड़ सकते हैं. इसलिए मास्क, सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है. 

    स्वास्थ सुविधाएं बढ़ायीं

    उन्होंने कहा कि जिले में स्वास्थ सुविधाएं बढ़ायी गई हैं. बेड की संख्या 8,000 से 27 हजार की गई. ऑक्सीजन क्षमता 680 मीट्रिक टन की गई. इस समय मांग 60 मीट्रिक टन की है. टेस्टिंग तेज की गई है स्कूल, कॉलेज 15 फरवरी तक बंद किया गया है. उद्योग व्यापार बंद न हो यह सरकार की भूमिका है लेकिन नागरिकों द्वारा सहयोग मिलने पर ही यह संभव हो पाएगा. इस दौरान जिलाधिकारी विमला आर. उपस्थित थीं.