corona
File Photo

Loading

नागपुर. एक ओर जहां गर्मी जोर पकड़ने लगी है वहीं दूसरी ओर कोरोना के मामले भी बढ़ने लगे हैं. सोमवार को 7 पॉजिटिव मिले थे, जबकि मंगलवार को बढ़कर 17 हो गये. इस बीच कोरोना के नये वेरिएंट ‘एक्सबीबी.१.१६’ के 2 मरीज मिले हैं. इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है.

‘एक्सबीबी.१.१६’ ओमाइक्रॉन का उप प्रकार है. जरीपटका परिसर की 2 महिलाओं को नये वेरिएंट ने जकड़ लिया है. मरीजों की संख्या बढ़ने और नये वेरिएंट के मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से तत्काल बैठक बुलाई गई. जल्द ही नये दिशानिर्देश जारी होने की उम्मीद है. एम्स दिल्ली के पूर्व संचालक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने हाल ही में नागपुर दौरे में कोविड-१९ के ‘एक्सबीबी.१.१६’ नये वेरिएंट के फैलने की संभावना व्यक्त की थी लेकिन यह नया वेरिएंट सामान्य है.

इस हालत में घबराने की आवश्यकता नहीं है. इस बीच पिछले 24 घंटे के भीतर जिले में कुल 92 नमूनों की जांच की गई. इसमें सिटी में 10, ग्रामीण में 6 और अन्य जिले के 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. फिलहाल जिले में एक्टिव केसेस 53 हो गये हैं, जबकि 39 मरीज आइसोलेशन में है. वहीं 24 घंटे में 12 मरीज रिकवर भी हुए.