Omicron Updates : Omicron increased tensions in Karnataka, 107 cases new cases reported taking toll to a total of 333 cases in state
Representative Image

    नागपुर. सिटी में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन ब्रेक करने के लिए अब मनपा स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना फैलाने वाले अलक्षणीय मरीजों यानी सुपर स्प्रेडर्स पर ध्यान केन्द्रित किया है. विभाग की टीमें अब मार्केट, फुटपाथ, उद्यान, दूकानों, मंगल कार्यालय, निजी कार्यालयों में जाकर कोविड टेस्ट कर रही हैं. इस विशेष अभियान में शनिवार को 3,000 हजार से भी अधिक लोगों की जांच की गई है. मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. व अतिरिक्त आयुक्त दीपक कुमार मीणा के नेतृत्व में स्वास्थ विभाग कई टीमें सभी 10 जोन में सुबह से देर शाम तक सक्रिय रहीं. बाजारों में फल, सब्जी, फूल विक्रेताओं का कोविड टेस्ट किया गया. इतना ही नहीं फुटपाथ पर रहने वाले घूमंतुओं की भी टेस्टिंग की गई. पुलिस थानों में जाकर पुलिसकर्मियों की भी टेस्टिंग की गई. रोड में मिलने वाले डिलीवरी ब्वायज के भी सैंम्पल लिये गए.

    खतरे को नियंत्रित करना जरूरी

    कोरोना को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में टेस्टिंग जरूरी है ताकि संक्रमितों का उपचार शुरू किया जा सके. बाजार में घूमने वाले व विक्रेता अनेक लोगों के संपर्क में आते हैं इसलिए ये सुपर स्प्रेडर्स साबित हो रहे हैं. शनिवार को इंदौरा चौक से कमाल चौक तक नागरिकों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया. कलमना मार्केट, गोंडवाना क्लब, कॉटन मार्केट, धंतोली उद्यान, मंगलवारी जोन कार्यालय, इंटर्निटी मॉल, सीताबर्डी, नारायणा विद्यालय, दलालपुरा भाजी मार्केट लकड़गंज, सदर पुलिस स्टेशन, सीताबर्डी मार्केट, धरमपेठ, पांचपावली, गांधीबाग, महल, सक्करदरा बुधवार बाजार सहित सिटी के अनेक क्षेत्र में फुटपाथों पर रहने वाले नागरिकों की भी टेस्टिंग की गई. मनपा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय चिलकर, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विजय जोशी, डॉ. शुभम मनगटे उपस्थित थे.

    आज वैक्सीनेशन नहीं

    जानकारी दी गई है कि रविवार 9 जनवरी को मनपा के वैक्सीनेशन सेंटरों में वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी. नागरिक इसका संज्ञान ले. सोमवार से फिर वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा.