amitesh-kumar
सीपी अमितेश कुमार

    Loading

    नागपुर. बारिश के दौरान शहरभर में ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही है. आए दिन लोग परेशान हो रहे हैं. मुख्य मार्गों पर आवागमन प्रभावित हो गया है. लेकिन सच तो ये है कि व्यवस्था बिगड़ने के बाद पुलिस की टीम काम पर लगती है. मंगलवार को सीपी अमितेश कुमार से कुछ लोगों ने शिकायत की जिसके बाद उन्होंने ट्रैफिक विभाग को जमकर हड़काया. समय रहते व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए.

    बारिश होते ही नरेंद्रनगर आरयूबी में पानी जमा होने के कारण आवागमन बंद हो जाता है. इसीलिए सारा ट्रैफिक नरेंद्रनगर आरओबी पर डायवर्ट कर दिया जाता है. लेकिन रोजाना यहां नरेंद्रनगर चौक से रेडिसन ब्लू होटल तक जाम लग जाता है. इससे नागरिकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. सीपी ने कहा कि व्यवस्था बिगड़ने के बाद काम पर लगने का कोई फायदा नहीं है. जब अधिकारी जानते हैं कि वहां जाम की स्थिति बनने वाली है तो पहले से पुलिसकर्मियों को व्यवस्था संभालनी चाहिए. ट्रैफिक विभाग के कर्मचारी कम पड़ने पर संबंधित थाने से स्टाफ बुलाकर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए.

    इसके अलावा रहाटे कॉलोनी, अजनी पुलिया, झांसी रानी चौक, रामदासपेठ, मानस चौक, अग्रसेन चौक, महल, इतवारी, मेडिकल चौक और मानेवाड़ा चौक पर भी हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है. सीपी ने सीओसी में तैनात अधिकारी की क्लास ली. उनसे सवाल किया कि चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे किस काम के हैं. सीओसी का काम है पूरे शहर के व्यवस्था मार्गों पर ट्रैफिक जाम होने पर संबंधित ट्रैफिक जोन और थाने के अधिकारियों को जानकारी दे. उन्होंने कहा कि समय पड़ने पर संबंधित थाने के स्टाफ को बुलाकर मदद लें. कहीं भी जाम की स्थिति नहीं होनी चाहिए.