amitesh-kumar

  • कहा, 4 महीने बंद रहेगी सड़क फिर नहीं मिलेगी मोहलत

नागपुर. पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने विधायक कृष्णा खोपड़े के साथ शुक्रवार को पारडी और भंडारा रोड पर बन रहे पुल और मेट्रो के निर्माण के कारण बिगड़ी यातायात व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने एनएचएआई के वडेटवार और मेट्रो अधिकारियों के साथ चर्चा भी की. मेट्रो की ओर से बताया गया कि उनका काम दिसंबर तक पूरा हो जायेगा जबकि एनएचएआई के वडेटवार ने जानकारी दी कि उनका काम जनवरी तक पूरा हो सकेगा.

विधायक कृष्णा खोपड़े ने कहा कि पारडी ब्रिज और मेट्रो रेलवे के निर्माण के कारण पारडी, भंडारा रोड और एचबी टाउन से प्रजापतिनगर के बीच का यातायात बहुत मुश्किल है. हमनें इस बारे में पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार से मिलकर स्थिति का जायजा लेने और भारी वाहनों की आवाजाही रोकने की मांग की थी. उन्होंने तुरंत ही ट्रैफिक विभाग पुलिस को इस ओर उचित व्यवस्था के निर्देश दिये थे. इसके बाद बड़े पैमाने पर यातायात व्यवस्था में सुधार आया.

उन्होंने कहा कि हालांकि एचबी टाउन चौक पर यातायात थोड़ा मुश्किल है लेकिन भंडारा रोड, कलमना रोड, वर्धमाननगर और वठोड़ा रोड पर यातायात सड़कों और गड्ढों को साफ करने के लिए किए जा रहे विशेष प्रयासों की मदद से अब स्थिति संतोषजनक है. पुलिस आयुक्त ने स्वयं एचबी टाउन चौक पर यातायात का निरीक्षण किया और पुलिस विभाग द्वारा पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया.

समयसीमा से पहले पूरा करें विकास कार्य : CP 

पुलिस आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि नवरात्रि से 4 माह तक सड़क बंद रहेगी. अतः समस्त विकास कार्य जनवरी 2022 के अंत तक पूर्ण कर लें, समयसीमा फिर से नहीं बढ़ाई जाएगी. पुलिस विभाग पूरा सहयोग करेगा,लेकिन उन्होंने नागरिकों को इस विकास कार्य में सहयोग की भी अपील की. इस दौरान उपमहापौर मनीषा धावडे, संजय अवचट, बाल्या बोरकर, प्रदीप पोहाणे, चेतना टांक, सरिता कावरे, मनीषा अतकरे, दीपक वाड़ीभस्मे, राजकुमार सेलोकर, अनिल गेंडरे, एनएचएआई, मेट्रो व पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति रही.