ARREST
File Photo

    Loading

    नागपुर. सिटी से कार चोरी करके फरार हुई राजस्थान की वाहन चोर गैंग को क्राइम ब्रांच के वाहन चोरी विरोधी दस्ते ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के खिलाफ वाहन चोरी के 25 से ज्यादा मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है. पकड़े गए आरोपियों में राजस्थान के सवाई माधोपुर निवासी उदय सिंह उर्फ संजय रामूलाल मीना (35) और अलवर निवासी संजय मानसिंह यादव (27) का समावेश है.

    छिंदवाड़ा निवासी मोहित रघुवंशी (31) अपने पिता के उपचार के लिए धंतोली के राठी अस्पताल आए थे. 29 नवंबर 2022 की रात आरोपियों ने उनकी एमपी28-सीबी 5006 नंबर की कार चोरी कर ली. धंतोली पुलिस ने मामला दर्ज किया. क्राइम ब्रांच की टीम भी जांच में जुटी थी. सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर पुलिस को पता चला कि आरोपी कार क्र. आरजे 02-सीजी 0839 पर आए थे. यह कार उदय सिंह के पास होने की जानकारी मिली. तुरंत पुलिस दस्ता राजस्थान रवाना हुआ.

    अलवर में पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. चोरी के दौरान उपयोग की गई कार भी पुलिस ने जब्त कर ली. मोहित की गाड़ी के बारे में पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि दोनों वाहन लेकर बनारस गए थे. वहां सिलीगुड़ी (बंगाल) निवासी सुदीश उर्फ प्रधान यादव को उन्होंने कार बेच दी थी. अब पुलिस प्रधान की तलाश कर रही है.

    आरोपियों से 7 ‘स्मार्ट की’ (चाबी) भी जब्त की गई हैं. डीसीपी क्राइम सुदर्शन मुमक्का और एसीपी रोशन पंडित के मार्गदर्शन में पीएसआई अनिल इंगोले, बलराम झाड़ोकर, हेड कांस्टेबल नामदेव टेकाम, दीपक रिठे, विलास कोकाटे, पंकज हेडाऊ, कपिल कुमार तांडेकर और अभय ढोणे ने यह कार्रवाई की.