cyber crime
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा रिवार्ड देने का झांसा देकर साइबर ठग ने एक महिला को चूना लगा दिया. आरोपी द्वारा मैसेज की लिंक पर ओके करते ही खाते से 2.10 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर हो गए. एमआईडीसी पुलिस ने बाबले लेआउट, वागधरा निवासी नीलम अंजनीकुमार सिंह (62) की शिकायत पर मामला दर्ज किया.

    विगत 21 जुलाई को अज्ञात आरोपी ने नीलम के मोबाइल पर फोन किया. उनके द्वारा किए गए ट्रांजेक्शन को देखते हुए आरबीआई द्वारा रिवार्ड मिलने की जानकारी दी. उनसे बैंक खाते और क्रेडिट कार्ड की जानकारी ली. आरोपी ने बताया कि उनके खाते में 7,280 रुपये का रिवार्ड जमा हुआ है. केवल उन्हें मोबाइल पर भेजी गई लिंक पर ओके करना है.

    नीलम ने उसके कहे अनुसार मैसेज पर ओके कर दिया. कुछ देर बाद इंडसइंड बैंक क्रेडिट कार्ड विभाग से उन्हें फोन आया और कोई ट्रांजेक्शन करने के बारे में पूछा. तब उन्हें धोखाधड़ी का पता चला. बैंक स्टेटमेंट की जांच करने पर पता चला कि उनके इंडसइंड बैंक और आरबीएल बैंक के क्रेडिट कार्ड से आरोपी के खाते में 2.10 लाख रुपये ट्रांसफर हुए हैं. नीलम ने मामले की शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.