मानकापुर हाईवे पर डेंजर स्पॉट, सड़क का एक हिस्सा छूटा अधूरा

Loading

  • दोपहिया वाहन चालकों के लिये जान का खतरा 

नागपुर. शहर में चारों ओर सड़कों के सीमेंटीकरण का कार्य तेजी से हो रहा है. इसमें नेशनल हाईवे भी शामिल है. विगत वर्षों मानकापुर से ढाभा की ओर जाने वाले रिंग रोड के सीमेंटीकरण का कार्य पूरा किया गया. परंतु हाईवे पर सड़क का एक छोटा सा हिस्सा अधूरा छूट गया जो पासपोर्ट ऑफिस से मानकापुर की ओर जाते समय पड़ता है.

सड़क पर अधूरे छूटे हिस्से के कारण सबसे ज्यादा दिक्कत मानकापुर से काटोल नाका की ओर जाने वाले वाहन चालकों को होती है. रात के समय यह अधिक खतरनाक हो जाता है. नेशनल हाईवे पर सड़क के टूटे हिस्से के कारण दोपहिया चालकों के लिए जान का खतरा बना रहता है. रिंग रोड के सीमेंटीकरण का काम पूरा हुए करीब दो वर्ष हो गये हैं. बावजूद इसके एक 15×12 के हिस्से को बनाने पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

हो सकता है बड़ा हादसा

नेशनल हाईवे होने के कारण यहां वाहनों की आवाजाही बहुत अधिक होती है. चौपहिया वाहन और भारी वाहन चालक तेज गति से वाहन दौड़ाते हैं. सड़क की एक ओर सटकर चल रहे दोपहिया वाहन चालकों को इस हिस्से के कारण वाहन रोड के बीच से ले जाना पड़ता है. इस कारण मानकापुर से काटोल नाका की ओर जाने वाले दोपहिया वाहन चालकों के लिये हादसे का खतरा बना रहता है. साथ ही सड़क ऊंच-नीच होने के कारण वाहन फिसलने का भी डर बना रहता है.

पेड़ काटने के बावजूद नहीं हुआ निर्माण

पर्यावरण को बचाने में पेड़ों का अधिक महत्व है. मानकापुर हाईवे की सड़क के टूटे हिस्से में दो पेड़ लगे थे, पेड़ों को काट दिया गया है. बावजूद इसके सड़क का निर्माण नहीं किया गया. वृक्षों को पूरी तरह जड़ से नहीं काटा गया इस कारण यह अधिक खतरनाक बन चुका है. रात के समय तेज गति से आ रहे वाहन इससे टकरा सकते हैं.