ATM robbery
प्रतिकारात्मक  तस्वीर 

    Loading

    नागपुर. बजाजनगर थानांतर्गत लक्ष्मीनगर परिसर में सोमवार को दिनदहाड़े डकैती की वारदात हुई. हथियारों से लैस 2 आरोपी फ्लैट का ताला तोड़कर घर में घुसे. युवती को पिस्तौल की नोक पर धमकाकर जेवरात और नकद सहित 2.80 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. दिनदहाड़े रिहायशी और सुरक्षित माने जाने वाले इस इलाके में डकैती की वारदात होने से स्थानीय नागरिक दहशत में है. बजाजनगर और क्राइम ब्रांच की टीमें जांच में जुटी है. पुलिस ने उज्वल अपार्टमेंट, लक्ष्मीनगर निवासी जानवी सुधीर हिवरकर (23) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. जानवी अपार्टमेंट के पहले माले पर अपनी बहन और मां के साथ रहती है. मां और बहन को किसी काम से मेडिकल चौक जाना था. जानवी को सोना था इसीलिए उसने मां और बहन को बाहर से ताला लगाकर जाने को कहा. और अपने बेडरूम में आराम करने चली गई.

    बाथरूम में किया बंद

    इसी फ्लोर पर 1 और फ्लैट है और वह भी बंद पड़ा था. दोपहर 12.30 बजे के दौरान 2 युवकों ने सामने के फ्लैट का ताला तोड़ा. वहां आरोपियों के हाथ कुछ नहीं लगा. इसके बाद आरोपियों ने जानवी के घर का ताला तोड़ा. उसकी नींद खुली तो 2 आरोपी सामने खड़े थे. 1 के हाथ में पिस्तौल थी और दूसरे के हाथ नुकिला हथियार. जानवी घबरा गई वह कुछ बोलती इसके पहले ही आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी. घर में रखी सारी मूल्यवान वस्तुएं निकालकर देने को कहा.

    एक आरोपी ने अलमारी खोलकर सोने के 3 मंगलसूत्र, 4 अंगूठी और 5,000 रुपये कैश सहित 2.80 लाख रुपये का माल लूट लिया. आरोपियों ने जानवी को मोबाइल भी छीन लिया और उसे बाथरूम में बंद करके भाग निकले. जानवी की मदद करने वाला कोई नहीं था. उसने बाथरूम में रखे कपड़े वेंटिलेशन की खिड़की से बाहर फेंके लेकिन कोई मदद करने वाला नहीं था.

    पूरे इलाके में दहशत

    आखिर पास की एक इमारत में एक व्यक्ति अपने घर की गैलेरी पर सिगरेट पीने आया. जानवी की हरकत कुछ अजीब लग रही थी. उसने पड़ोसियों को जानकारी दी और पुलिस को फोन लगाया. बजाजनगर पुलिस फ्लैट में पहुंची और बाथरूम का दरवाजा खोलकर जानवी को बाहर निकाला गया. घटना की जानकारी मिलते ही डीसीपी लोहित मतानी सहित आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.

    पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज किया. पुलिस आसपास परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुटी है. जानवी द्वारा बताए गए हुलिये के अनुसार संदिग्ध आरोपी का स्केच तैयार किया गया. इस स्कैच को हिस्ट्रीशीटर्स से मिलाया जा रहा है. केवल जानवी और उसका परिवार ही नहीं आसपास के नागरिक भी वारदात से दहशत में है.