court
File Photo

Loading

नागपुर. जेल से छुट्टी पर रिहा हुए एक हत्यारे ने चरित्र पर संदेह कर अपनी पत्नी को चाकू से हमला कर जान से मारने की कोशिश की. यह घटना राणाप्रतापनगर थाना क्षेत्र में हुई. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जबकि मुख्य आरोपी फरार है. जख्मी भाबड़े लेआउट, इंद्रप्रस्थनगर निवासी सुचिता सुमित पुरी (27) बताई गई.

पुलिस ने सुचिता की शिकायत पर उसके पति तुमसर, भंडारा निवासी सुमित गुलाब पुरी (35) और उसके साथी भीमटेकड़ी, आईबीएम रोड निवासी हर्षल सुनील सोरदे (27) के खिलाफ मामला दर्ज किया. हर्षल पुलिस की गिरफ्त में है और सुमित की तलाश जारी है. भंडारा में सुमित ने हत्या की एक वारदात को अंजाम दिया था.

वर्ष 2015 में उसे हत्या के मामले में दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. उसके जेल जाने के बाद से सुचिता नागपुर में रह रही थी. वह कॉल सेंटर में काम करती है. बीच-बीच में वह जेल से छुट्टी लेकर नागपुर आता था. सुचिता के चरित्र पर संदेह कर उसके साथ मारपीट करता था. उसे जान से मारने की धमकी देता था. जेल से उसे पत्र भेजता था. पत्र में भी उसे धमकाया करता था. विगत 27 अप्रैल को उसे जेल से 21 दिन की पैरोल पर रिहा किया गया था. वह बीच-बीच में सुचिता से मिलने उसके घर आता था. उसके साथ विवाद कर रहा था.

शुक्रवार की सुबह 10.30 बजे के दौरान सुचिता त्रिमूर्तिनगर स्थित अपने कार्यालय जा रही थी कि तभी सुमित और हर्षल वहां पहुंचे. सुमित ने फिर चरित्र पर सवाल खड़े किए और सुचिता से विवाद शुरू कर दिया. इसी दौरान उसने चाकू निकालकर सुचिता पर हमला कर दिया. हाथ, पीठ और पेट पर वार कर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया और फरार हो गया.

घटना की जानकारी मिलते ही प्रतापनगर पुलिस मौके पर पहुंची. सुचिता को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर हर्षल को गिरफ्तार कर लिया. न्यायालय ने उसे 2 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.