Fraud
Pic: Social Media

    Loading

    नागपुर. शातिर ठग ने दूसरे के प्लॉट के फर्जी दस्तावेज तैयार किए. बोगस दस्तावेजों के आधार पर एक नहीं बल्कि आधा दर्जन लोगों के साथ सौदा कर रुपये भी लिए. धोखाधड़ी का पता चलने पर लोगों ने अपने पैसे मांगे तो बंद अकाउंट के चेक दे दिए. पीड़ितों ने मामले की शिकायत वाड़ी पुलिस से की. पुलिस ने इंदिरानगर, टेकड़ी वाड़ी निवासी सुरेश रेनीराम मंडलेकर (40) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपी गोपाल विहार, खड़गांव रोड निवासी शशिकांत बारसू मेश्राम (37) बताया गया.

    शशिकांत ने वाड़ी परिसर में स्थित एक प्लॉट के फर्जी दस्तावेज तैयार किए. बोगस दस्तावेजों पर प्लॉट का मालिक शशिकांत था. जून 2020 में उसने सुरेश को प्लॉट और दस्तावेज दिखाए. उनसे प्लॉट का सौदा करके 2.60 लाख रुपये ले लिए. इसी तरह परमजीतसिंह उर्फ दिलप्रीतसिंह गौर से 3.80 लाख, बबीता संघर्ष कोचे से 2.60 लाख, जावेद शेख से 1.45 लाख, रवींद्र वासनिक से 1.90 लाख और हिमांशु नामक व्यक्ति के साथ भी उसी प्लॉट का सौदा करके 3.10 लाख रुपये ले लिए.

    करीब 1 वर्ष बीतने बाद सभी खरीदारों ने उस पर रजिस्ट्री के लिए दबाव डाला. शशिकांत लगातार आनाकानी करता रहा. जांच-पड़ताल में खरीदारों को पता चला कि जिस प्लॉट का सौदा करके शशिकांत ने पैसे लिए हैं वह असल में उसका नहीं है. एक ही प्लॉट का सौदा उसने 6 लोगों के साथ किया.

    लोगों ने पुलिस से शिकायत करने की चेतावनी दी तो सभी को पोस्ट डेटेड चेक दे दिए. लोगों ने बैंक में चेक जमा किए तो बाउंस हो गए. पता चला कि शशिकांत ने सारी रकम निकालकर खाते का व्यवहार बंद कर दिया है. पीड़ितों ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.