Congress
File Photo

    Loading

    नागपुर. मोदी सरकार द्वारा 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी का जो निर्णय लिया गया था उसके खिलाफ कांग्रेस ने काला दिवस मनाया. सभी 6 विधानसक्षा क्षेत्रों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले झंडे हाथ में लेकर नोटबंदी के निर्णय का विरोध किया. दक्षिण नागपुर में गिरीश पांडव के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया.

    उन्होंने कहा कि नोटबंदी के गलत फैसले को 6 वर्ष पूरे हो गए हैं लेकिन उसका दुष्परिणाम आज भी जनता भुगत रही है. पूरे देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई. नोटबंदी काल में अनेक जानें गईं. उद्योग धंधे ध्वस्त हो गए. लाखों लोग बेरोजगार हो गए. आज भी जनता संभल नहीं पायी है और इन हालातों की जिम्मेदार केन्द्र की मोदी सरकार है.

    पश्चिम नागपुर में प्रमोद ठाकुर, देवेन्द्र रोटेले, दर्शनी धवड़ा, रश्मि उईके, दक्षिण में दिनेश तराले, विश्वेश्वर अहिरकर, पूर्व में अभिजीत वंजारी, ज्ञानेश्वर ठाकरे, युवराज वैद्य के नेतृत्व में काले झंडे लहराकर निषेध किया गया. मध्य नागपुर में अब्दुल शकील, मोतीराम मोहाडीकर, रमन पैगवार, दक्षिण-पश्चिम में पंकज थोरात, पंकज निघोट और उत्तर में सूरज आवले, सुनीता ढोले के नेतृत्व में नोटबंदी व मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई.