Nagpur ZP

    Loading

    नागपुर. जिला परिषद के कर्मचारियों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को हर महीने वेतन और पेंशन 20-25 दिन देर से दी जा रही है. कर्मचारियों ने मांग की है कि इस महीने उन्हें 1 नवंबर को वेतन का भुगतान किया जाए क्योंकि दिवाली का त्योहार सिर पर है.

    अब तक वेतन-पेंशन नहीं मिलने के कारण घर में न ही खरीदारी हो पाई है और न ही दिवाली की तैयारी. बच्चों के कपड़े आदि भी खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं. नागपुर जिला परिषद कर्मचारी व पेंशनर्स महासंघ के कार्याध्यक्ष एनएल सावरकर ने बताया कि पूरे जिले में हजारों कर्मचारी और 5500 के लगभग रिटायर्ड कर्मचारी व अधिकारी हैं.

    वेतन तो हर महीने लटेलतीफ होता ही है वहीं 2-2 महीने पेंशन नहीं मिलने से उन्हें आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बीते कई वर्षों से जिप प्रशासन कर्मचारियों के वेतन और पेंशन भुगतान में लेटलतीफी कर रहा है. बार-बार निवेदन देने के बाद भी हर महीने पेंशन में देरी की जा रही है.

    जिप प्रशासन सेवानिवृत्त कर्मचारियों के साथ अन्याय करने पर तुला हुआ है. उन्होंने नियमानुसार हर महीने की 1 तारीख को पेंशन व वेतन देने की मांग की. उन्होंने कहा त्योहारी महीने में भी अब तक जिप कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया गया है. पेंशन की राशि तक जमा नहीं हुई है. अगर दिवाली के पूर्व वेतन-पेंशन नहीं मिला तो हजारों कर्मचारियों की दिवाली अंधेरे में जाएगी.