anil deshmukh

  • गृह मंत्री देशमुख ने नागरिकों से की अपील

नागपुर. सुरक्षा उपाय के तहत राज्य सरकार ने आने वाले कुछ दिनों के लिए नाइट कर्फ्यू का निर्णय लिया है. लोगों की सुविधा और कोरोना का संकट दूर करने के लिए यह फैसला लिया गया. इससे नागरिकों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. गृह मंत्री अनिल देशमुख ने नागरिकों से अपील की है कि नाइट कर्फ्यू का पालन करें.

क्रिसमस और नए वर्ष का स्वागत को देखते हुए संचार बंदी लागू की गई है. राज्य में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए शासकीय यंत्रणा दिनरात काम कर रही है. भले ही इसकी तीव्रता कम हो गई हो लेकिन, संकट खत्म नहीं हुआ है यह ध्यान रखना जरूरी है. कोरोना योद्धाओं और जनता के सहयोग से ही राज्य में कोरोना का प्रमाण कम हुआ, लेकिन इसे फैलने की कोई अवसर नहीं देना है.

संचार बंदी से इसे रोकने में मदद मिलेगी. इसीलिए रात 11 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है. यह निर्णय जनता के हित के लिए है. रात के समय 5 या 5 से अधिक लोग एक जगह जमा नहीं हो सकते. रात में शुरू रहने वाले कार्यालयों को छोड़कर सभी होटल, बार और सिनेमागृह रात 11 बजे बंद करने पड़ेंगे.

स्वास्थ और आवश्यक सेवाओं का इसमें समावेश नहीं है. बाइक पर 2 लोग जा सकते है. चार पहिया वाहनों में भी लोग निकल सकते है, लेकिन संख्या 4 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. यदि कोई रात में किसी काम से निकलता है या मॉर्निंग वॉक करनी है तो कोई पाबंदी नहीं है. कोरोना काल में जनता का पूरा सहयोग मिला है. आगे भी हम जनता से सहयोग मिलने की आशा करते हैं.