murder

    नागपुर. यशोधरानगर थाना क्षेत्र में शराब पीते समय हुए विवाद में 1 युवक ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी. गुरुवार की सुबह उसकी लाश भिलगांव के एक मंदिर में मिली. इस घटना से परिसर में हड़कंप मच गया. पुलिस ने 1 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक खैरी, ओल्ड कामठी निवासी रवि मनोहर धांडे (35) बताया गया. पकड़ा गया आरोपी खैरी निवासी सूरज कांबले उर्फ एहफाज जलील शेख (22) बताया गया. सूरज और रवि खैरी में ही एक ईंट भट्ठे पर साथ में काम करते थे. रोजाना दोनों काम होने के बाद वहीं शराब पीने बैठ जाते थे.

    बुधवार को भी दोनों शराब की बोतल लेकर ईंट भट्ठा परिसर में बैठे. एक और दोस्त उनके साथ था. गालीगलौज के चलते उनका विवाद हो गया. सूरज ने पास पड़ी ईंट से रवि को चेहरे और सिर पर वार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया. बाद में आरोपियों का आपस में समझौता भी हो गया. सूरज और अन्य संदिग्ध उसे बाइक पर बैठाकर घूमने निकले. भिलगांव ग्राम पंचायत के समीप स्थित हनुमान मंदिर के सभागृह में आरोपियों ने रवि को उतार दिया. खून ज्यादा बह जाने के कारण वह वहीं पड़े-पड़े मर गया. दोनों आरोपी अपने घर चले गए. गुरुवार की सुबह 7.30 बजे के दौरान मंदिर के पुजारी शुभम रामकृष्ण मिश्रा (24) पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे. सभागृह में लाश दिखाई देने पर ट्रस्टी और पुलिस को जानकारी दी. बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ लग गई.

    घटना की जानकारी मिलते ही यशोधरानगर के थानेदार विश्वनाथ चव्हाण मौके पर पहुंचे. रवि का फोटो वायरल किया गया. उसकी पहचान हो गई और बुधवार रात सूरज के साथ होने का पता चला. पुलिस ने सूरज और उसके साथी को हिरासत में ले लिया. सूरज का कहना है कि उसी ने रवि के सिर पर ईंट मारी थी. दोनों उसे अस्पताल ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में उसने मंदिर के पास गाड़ी रोक दी और वहीं आराम करूंगा कहकर उन्हें जाने को कहा. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है. दूसरे साथी की भूमिका का पता लगाया जा रहा है.