ED raids at Delhi AAP MLA Gulab Singh Yadav premises

    Loading

    • इतवारी परिसर में सनसनी
    • गुवाहाटी से जुड़े तार 

    नागपुर. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को सुबह-सुबह प्रमुख व्यापारिक केंद्र इतवारी में बड़ा धमाका किया. सुपारी कारोबार से जुड़े 7 अलग-अलग कारोबारियों पर छापेमारी की. दल-बल के साथ ईडी के अधिकारियों ने सुबह 7 बजे ही दूकान, मकान में प्रवेश किया. दूकान, मकान के बाहर जवानों की तैनाती पूरे बाजार परिसर में आग की तरह फैल गई. सूत्रों ने बताया कि गुवाहाटी में पिछले दिनों पकड़े गए सुपारी ट्रांसपोर्टर ‘कैप्टन’ से मिली जानकारी के बाद इन सारे कारोबारियों पर कार्रवाई की गई है. 

    सूत्रों की मानें तो पहले 4 स्थानों से कार्रवाई शुरू हुई थी लेकिन छानबीन के बाद जैसे-जैसे कागजात मिलते गए वैसे-वैसे इसका दायरा बढ़ता गया. कुल 7 स्थानों पर कार्रवाई की जानकारी है. प्रकाश गोयल के इतवारी स्थित आवास और दूकान को कमांडों पूरे दिन घेरे रहे. इसके साथ ही हिमांशु (ट्रांसपोर्टर), सलीम, कुंदन वैद्य, रज्जा, जतिन सूचक, आसिफ कलीवाला, वसीम के यहां पर भी कार्रवाई होने की जानकारी मिली है. 

    गुवाहाटी से मिला सुराग

    सूत्रों ने बताया कि गुवाहाटी में 4 दिन पूर्व सुपारी ट्रांसपोर्टर ‘कैप्टन’ को असम पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद वहां पर ईडी ने पूछताछ की थी और पूछताछ के आधार पर नागपुर को सूचित किया था. पूरी सूचना मिलने के बाद ही इन कारोबारियों पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया. विदेशी सुपारी के आयात से ही पूरे मामले के जुड़े होने की संभावना जताई जा रही है. गुवाहाटी से भी अधिकारी आये थे और वे भी कार्रवाई में शामिल रहे. व्यापारियों पर हुई कार्रवाई और गुवाहाटी से मिले इनपुट की बातों की पुष्टि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने भी की है. 

    इस तरह की कार्रवाई पहली बार

    ईडी की कार्रवाई पूरे दिन इतवारी बाजार में रही. कई व्यापारियों का कहना था कि अब तक इस प्रकार की कार्रवाई उन्होंने नहीं देखी है. अब तक सफेद वाहनों में अधिकारी आते थे और कार्रवाई कर चले जाते थे. पहली बार कमांडो के साथ कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. इसकी हर कोई एक झलक पाने को बेताब दिख रहा था.