engagement-by-lesbian-surabhi-mitra-and-paromita-mukherjee-from-nagpur

हाल ही में दोनों का नागपुर के एक रिजॉर्ट में सगाई की।

    Loading

    नागपुर, महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) शहर में जल्द ही एक अनोखी शादी होने वाली है। समाज और लोग क्या कहेंगे इस बात की फ़िक्र ना करते हुए नागपुर की दो लड़कियों ने सगाई की है। समलैंगिकता (Homosexuality) को समाज में अलग तरह से देखा जाता है, लेकिन इसके बावजूद नागपुर में दो लड़कियों ने सगाई की है।

    उन्होंने इस सगाई को ‘कमिटमेंट रिंग सेरेमनी’ ऐसा नाम दिया है। इन दो लड़कियों का नाम सुरभि मित्रा (Surabhi Mitra) और पारोमिता मुखर्जी (Paromita Mukherjee) हैं। वहीं, भविष्य में यह लड़किया भी शादी करने वाली है और उस शादी का नाम ‘सिविल यूनियन’ रखने वाली हैं।

    बता दें कि, सुरभि मित्रा एक डॉक्टर हैं और पारोमिता मुखर्जी एक बड़ी कंपनी में काम करती हैं। हाल ही में दोनों का नागपुर के एक रिजॉर्ट में सगाई की। इन दोनों के इस फैसले में उनके परिवारवालों ने भी उनका साथ दिया। आने वाले साल में यह दोनों शादी करने वाली है।

    हाल ही में पारोमिता मुखर्जी ने एक इंटरव्यू में बताया कि, “हम इस रिश्ते को ‘जीवन भर की प्रतिबद्धता (लाइफटाइम कमिटेड)’ कहते हैं। हम गोवा में अपनी शादी की योजना बना रहे हैं।”

    पारोमिता मुखर्जी ने आगे कहा, ‘मेरे पिता को 2013 से मेरे सेक्सुअल ओरिएंटेशन के बारे में पता था। जब मैंने हाल ही में अपनी मां को बताया, तो वह चौंक गई। लेकिन बाद में वह मान गई क्योंकि वह चाहती हैं कि मैं खुश रहूं।’

    सुरभि मित्रा ने बताया कि, ‘मेरे परिवार की ओर से मेरे सेक्सुअल ओरिएंटेश का कभी कोई विरोध नहीं किया गया। दरअसल, जब मैंने अपने माता-पिता को बताया तो वे खुश हुए। मैं एक मनोचिकित्सक हूं और कई लोग मुझसे दोहरी जिंदगी जीने की बात करते हैं क्योंकि वे अपने लिए स्टैंड नहीं ले सकते।’

    बता दें कि, इस रिश्ते क शुरुआत में पारोमिता मुखर्जी के परिवार ने विरोध किया था। हालांकि, लड़की के प्यार में  पारोमिता के पिता ने रिश्ते के लिए हामी भर दी। पारोमिता मूल रूप से कोलकाता की और सुरभि नागपुर की रहने वाली हैं। दोनों ने अपने भविष्य के सपनों को भी रंगना शुरू कर दिया। पारोमिता और सुरभि ने पहले ही योजना बना ली है कि उनका घर कैसा होगा, परिवार कैसा होगा, परिवार के सदस्य कौन होंगे, उनका एक बेटा कैसे होगा। दोनों परिवार उच्च शिक्षित हैं। इसलिए उन्हें अपने परिवार को समझाने के लिए ज्यादा समय नहीं लगा। दोनों के एक कॉमन फ्रेंड ने भी इस रिश्ते को स्वीकार किया है।