File Photo
File Photo

    • स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों के लिए आज होनी थी परीक्षा
    • शाम को अचानक आए फैसले से बाहरी छात्रों की मुसीबत बढ़ी

    नागपुर. स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों लिए शनिवार को होने अपने वाली परीक्षा अचानक रद्द कर दी गई है. इससे वे परीक्षार्थी संकट में आ गए हैं जो विदर्भ के विभिन्न क्षेत्रों से अभिभावकों के साथ परीक्षा देने आए थे. शुक्रवार को वे पूरे दिन प्रवेश पत्र में दिए गलत पते की जगह सही पता ढूंढने के लिए परेशान रहे. जब उन्होंने सही एड्रेस पता कर लिया तब तक उनके पास परीक्षा रद्द होने की सूचना आ गई.   

    बता दें कि सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को सिटी में विविध केंद्रों पर स्वास्थ्य पर्यवेक्षक, स्वास्थ्य सेवक पुरुष, महिला, औषधि निर्माण अधिकारी और प्रयोगशाला विशेषज्ञ पद के लिए परीक्षा ली जानी थी. परीक्षा के लिए सभी क्षेत्रों में केंद्र बनाए गये थे. परीक्षा दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक होनी थी. नागपुर से बाहर रहने वाले अनेक परीक्षार्थी शुक्रवार को ही आ गये थे. आने के बाद उन्होंने अपना केंद्र देखने के लिए निकले लेकिन पता सही होने से परेशान रहे. वहीं कुछ परीक्षार्थियों को स्कूल मिल गया लेकिन पता अलग का था. मामला भविष्य से जुड़ा होने के कारण परीक्षार्थी दिनभर सही पता और सही सेंटर खोजने के लिए भटकते रहे. लेकिन शाम को उनकी सारी मेहनत पर पानी फिर गया. 

    बारिश में भींगते आए युवा 

    स्वास्थ्य विभाग की इस परीक्षा को देने के लिए विदर्भ के कई क्षेत्रों से युवा बारिश में भींगते हुए नागपुर आए. पते के लिए दिनभर परेशान रहे. लेकिन  विभाग ने उनकी समस्या को दरकिनार कर दिया. उसका कहना था कि  आवेदन भरने और परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र बांटने का कार्य किसी अन्य एजेंसी द्वारा किया जाता है. विभाग का इसमें सीधे तौर पर कोई लेना-देना नहीं है. बताया गया कि भंडारा, गोंदिया, आमगांव, सालेकसा से लेकर राज्य सीमा के अंतिम गांव तक के परीक्षार्थी आये है. शनिवार को बारिश की वजह से इन्हें परेशानी का भी सामना करना पड़ा. पढ़ाई छोड़ परीक्षार्थी दिनभर अपने-अपने सेंटर खोजने में लगे रहे. लेकिन शाम को उनकी सारी मेहनत पर पानी फिर गया.