Robbery

    नागपुर. मस्कासाथ के नेहरू पुतला परिसर में अज्ञात आरोपी ने होलसेल किराना दूकान में सेंध लगाई. शनिवार देर रात हुई इस वारदात में आरोपी ने दूकान के गल्ले में रखे 8 लाख रुपये नकद उड़ा लिए. रविवार को तड़के घटना सामने आई और व्यापारियों में खलबली मच गई. पुलिस ने तुलसीनगर निवासी आकाश मोहन अडवानी (26) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आकाश के परिवार की नेहरू पुतला परिसर में शंकर ट्रेडिंग नाम से किराना और ड्राई फ्रूट की होलसेल दूकान है.

    शनिवार की रात 9 बजे के दौरान आकाश दूकान बंद करके घर चले गए. देर रात अज्ञात आरोपी ने किसी ठोस वस्तु से दूकान का शटर बीच से टेढ़ा कर दिया. भीतर प्रवेश करके गल्ले में रखे 8 लाख रुपये और मोबाइल चोरी कर लिया. रविवार को तड़के 4 बजे के दौरान एक हमाल ने शंकर ट्रेडिंग का शटर टेढ़ा देखा. आकाश का नंबर नहीं होने के कारण उसने पड़ोसी दूकानदार को जानकारी दी. पड़ोसी ने आकाश को सूचना दी. आकाश ने दूकान जाकर जांच की तो चोरी का पता चला.

    लकड़गंज थाने के पीएसआई माधव शिंदे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. दूकान में सीसीटीवी कैमरा भी लगा है. पुलिस ने फुटेज की जांच कि तो 1 आरोपी दूकान के भीतर घुसता दिखाई दे रहा है लेकिन इमेज क्लीयर नहीं होने के कारण पहचान नहीं हो पा रही है. आकाश ने बताया कि लगातार बैंक बंद थी और पिता शहर से बाहर गए थे. इसीलिए कैश दूकान में ही रखी थी. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.

    घर में लगाई सेंध 

    कोराड़ी थाना क्षेत्र में भी अज्ञात आरोपी ने एक घर में सेंध लगाकर 1.16 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. पुलिस ने बजरंगनगर निवासी प्रदीप सुखदेवराव ढेपे (42) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. प्रदीप 10 सितंबर को अपने दोस्त के साथ पचमढ़ी घूमने गए थे. उनकी पत्नी, भाई की पत्नी और बच्चे हॉल में ही सो रहे थे. इसी बीच अज्ञात आरोपी ने बेडरूम में प्रवेश कर अलमारी से सोने के जेवरात चोरी कर लिए. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.