NMC

Loading

नागपुर. बुधवार को दोपहर धंतोली जोन अंतर्गत ऊंटखाना में उस समय एक अस्पताल को मनपा की कार्रवाई भुगतनी पड़ी जब सूचना मिलते ही एनडीएस का दस्ता वहां पहुंच गया. ऊंटखाना स्थित सहयोग अस्पताल द्वारा काफी लंबा सीमेंट कंक्रीट का रोड फोड़े जाने की शिकायत दस्ते को मिली थी. सूचना मिलते ही दस्ता पहुंच गया. अस्पताल द्वारा स्वयं के व्यवसाय के लिए सरकारी सम्पत्ति का नुकसान किया गया था. यहां तक कि इसके लिए मनपा से किसी तरह की अनुमति तक नहीं ली गई थी. अत: दस्ते ने अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई कर 30,000 रुपए का जुर्माना लगाया.

डेवलपर्स पर भी कार्रवाई

एक ओर जहां धंतोली जोन में दस्ते ने कार्रवाई की वहीं दूसरे दस्ते की ओर से प्रतापनगर परिसर में कार्रवाई को अंजाम दिया गया. प्रतापनगर में एसआर बिल्डर्स एंड डेवलपर्स द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा है. भारी मात्रा में निर्माण सामग्री सड़क के किनारे ही रखे जाने के कारण आवाजाही के लिए मार्ग अवरुद्ध हो रहा था जिसके लिए दस्ते ने कार्रवाई कर डेवलपर्स पर भी कार्रवाई की.

कार्रवाई में 10,000 का जुर्माना वसूला गया. इसके अलावा गांधीबाग जोन में टेलीफोन एक्सचेंज चौक पर आदर्श कोचिंग क्लासेस द्वारा बिना अनुमति बिजली के खंभे पर विज्ञापन का बोर्ड लगाया गया था जिससे कोचिंग क्लासेस के खिलाफ भी कार्रवाई की गई.