fire
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

  • 8 दमकल गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

Loading

नागपुर. जरीपटका मेन रोड पर बुधवार देर रात न्यू सद्गुरु कृपा गारमेंट में आग लग गई. इसमें काफी माल जलकर खाक हो गया. इस दूकान से सटे प्रिंस और एनएक्स कपड़े की दूकान भी चपेट में आई.  दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जरीपटका निवासी अभिमन्यु मूलचंदानी और शंकर मूलचंदानी की न्यू सद्गुरु कृपा गारमेंट के नाम से जरीपटका मेन रोड पर कपड़े की दूकान है.

बीती रात करीब 10.30 बजे मूलचंदानी दूकान बंद कर घर चले गए. उनके जाने के बाद करीब 10.45 बजे दूकान से धुआं निकलते हुए लोगों ने देखा और थोड़ी देर बाद आग की लपटें में दिखाई दीं. इसकी जानकारी मूलचंदानी को दी गई. उनके वहां आने से पहले ही आग भड़क चुकी थी.  किसी ने दमकल विभाग को भी सूचना दे दी थी . घटनास्थल पर लगभग दमकल की 8 गाड़ियां पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया गया. आग में कोई भी जनहानि नहीं हुई है.

फुटपाथ पर भी लगती हैं दूकानें

जरीपटका मेन रोड पर जो कपड़े मार्केट है उसमें कई दूकानदारों ने अपनी दूकानें एक दूसरे से चिपका कर बनाई हैं. वहां दूकान के आगे-पीछे थोड़ी सी भी जगह नहीं छोड़ी है. सामने में दूकानदार पुतले लगाते हैं और कपड़े टांग देते हैं, वाहन रखने की भी जगह नहीं रहती. कहीं पर भी फुटपाथ नहीं छोड़ा गया है. मनमाने तरीके से दूकानदार यहां व्यवसाय कर रहे हैं.

दिन में तो मार्केट से एंबुलेंस और दमकल की गाड़ी भी जाना मुश्किल हो जाता है. दूकानों के सामने गलत तरीके से वाहन खड़े कर दिए जाते हैं और क्षेत्र के नागरिकों को भी आए दिन इस सड़क मार्ग से जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. हालांकि कुछ दिन पहले अतिक्रमण के चलते इस इलाके में कार्रवाई भी हुई थी. बावजूद इसके दोबारा से इस क्षेत्र में स्थिति जस की तस बनी हुई है.