Fire in Forest, Deori, Gondia
File Photo

    Loading

    नागपुर. गोरेवाड़ा के जंगल में रविवार की दोपहर आग लग गई. तेज हवाओं के कारण जंगल में तेजी से आग फैलती जा रही थी. ऐसे में वन विभाग के कर्मचारी और मनपा अग्निशमन दल ने मोर्चा संभाला. करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. गोरेवाड़ा जू प्रशासन के अनुसार रविवार दोपहर 12.30 बजे के दौरान आग लगने का पता चला. यह आग लावा-दाभा गांव की तरफ से शुरू हुई. तेज हवाओं के कारण आग तेजी से फैलती जा रही थी. करीब 100 से 150 हेक्टेयर जंगल आग की चपेट में आ गया.

    गोरेवाड़ा जू के लगभग 150 अधिकारी और कर्मचारियों ने वन विभाग के पास उपलब्ध अग्निशमन साधनों के साथ आग बुझाने का काम शुरू किया, लेकिन बड़ा इलाका आग की चपेट में आ चुका था. ऐसे में अग्निशमन विभाग को भी घटना की जानकारी दी गई. आग को जू की तरफ बढ़ते देख दोपहर को सफारी बंद करवा दी गई.

    सीएफओ राजेंद्र उचके ने सिविल, सुगतनगर, कॉटन मार्केट और गंजीपेठ से 4 वाहन मौके पर रवाना किए. 2 अलग-अलग परिसरों में आग बुझाने का काम शुरू किया गया. आग को रोकने के लिए वन विभाग द्वारा फायर बिटर और ब्लोअर का भी इस्तेमाल किया गया. करीब 5 घंटे तक आग बुझाने का काम चलता रहा. मनीषनगर और आरपीटीएस रोड पर स्थित झाड़ियों में भी रविवार को आग लगी थी. दमकल विभाग ने तुरंत ही मौके पर पहुंचकर आग बुझा दी.