fire
Representative Image

    Loading

    हिंगना (सं.). तहसील के नागलवाड़ी सीमा में स्थित रॉकेट अगरबत्ती कंपनी में शनिवार के तड़के करीब 4 बजे अचानक आग लग गई. दोपहर को आग पर काबू पाया गया. हालांकि दमकल की दो गाड़ियां शाम 5 बजे तक आग बुझाने का प्रयास कर रही थीं. प्राप्त जानकारी अनुसार नागलवाड़ी गांव के पास करीब दो एकड़ क्षेत्र में सलीम खान के स्वामित्व वाली एक रॉकेट अगरबत्ती कंपनी है.

    शनिवार तड़के करीब 4 बजे ड्यूटी पर तैनात एक सुरक्षा गार्ड ने देखा कि फैक्ट्री के पीछे के गोदाम में आग लगी है. रात होने के कारण वहां कोई नहीं था. सुरक्षा गार्ड ने कंपनी मालिक और दमकल विभाग को इसकी सूचना दी. फौरन नागलवाड़ी गांव के लोग भी वहां पहुंच गए. एमआईडीसी, नागपुर नगर निगम और वाड़ी से दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, वाड़ी के थानेदार प्रदीप रैनावर और कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे. दोपहर 12 बजे तक आग पर काबू पाया गया लेकिन शाम तक पूरी तरह से आग बुझ नहीं पाई.

    फैक्ट्री में दो शेड हैं, उसमे 30 हजार चौरस फीट के शेड में यह आग लगी. इसमें रखा कच्चा माल, अगरबत्ती बनाने की मशीन और कुछ तैयार माल के साथ ही शेड भी पूरी तरह जलकर खाक हो गया. मौके पर पहुंचे वाड़ी थाने के अधिकारियों ने बताया कि इस आग में काफी नुकसान हुआ है.