फॉक्सकॉन : माफी मांगे मविआ के नेता, बावनकुले ने कहा- तत्कालीन सरकार ने न ही जमीन दी और न करार किया

    Loading

    नागपुर. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने वेदांता फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट को गुजरात शिफ्ट होने के लिए तत्कालीन मविआ सरकार को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि अब मविआ के नेता जनता को गुमराह करने के लिए झूठ बोल रहे हैं, अपने झूठ के लिए उन्हें जनता से माफी मांगना चाहिए. वे पत्रकार परिषद में बोल रहे थे.

    उन्होंने कहा कि पुणे के समीप तलेगांव में प्रस्तावित इस प्रोजेक्ट के लिए मविआ सरकार के समय कोई करार नहीं हुआ था और न ही कंपनी को इसके लिए कोई जमीन दी गई. इस संदर्भ का एमआईडीसी का पत्र सामने आया है जिसमें उक्त बातें स्पष्ट हैं. मविआ नेताओं का झूठ सामने आया है. उन्होंने कहा कि आदित्य ठाकरे द्वारा तलेगांव में इस संदर्भ में किया गया आंदोलन पूरी तरह गलत था. मविआ के नेता इवेंट मैनेजमेंट द्वारा राज्य की जनता को गुमराह करना बंद करें.

    अन्यथा दिया जाएगा करारा जवाब

    बावनकुले ने यह चेतावनी भी दी कि जनता को गुमराह करने वाले आंदोलनों का जवाब भाजपा भी उसी तरीके से देगी. तत्कालीन सरकार ने कंपनी से कोई समझौता ही नहीं किया था, इसी के कारण प्रोजक्ट राज्य के बाहर गई है. उन्होंने कहा कि भारी बरसात का संकट आने पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने स्वयं गड़चिरोली और वर्धा जिले में जाकर निरीक्षण किया.

    तत्काल तेजी से पंचनामें हुए. अब तक पूर्वी विदर्भ को 1,191 करोड़ रुपये की सहायता देने का सरकारी आदेश जारी हुआ है. हमारी अधिकारियों से चर्चा हुई है और जल्द ही किसानों को पैसे मिलेंगे. पूर्वी विदर्भ के किसानों को अब तक इतनी बड़ी सहायता कभी भी नहीं मिली है. साथ ही शिंदे-फडणवीस सरकार ने बुलेट ट्रेन का भी तेजी से कार्य किया है.