fraud
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. प्लॉट बेचने के नाम पर प्रॉपर्टी डीलरों ने एक पुलिस कांस्टेबल को 22.46 लाख रुपये का चूना लगा दिया. हुड़केश्वर पुलिस ने सदगुरुनगर निवासी संदीप सहदेवराव मनसकर (42) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. आरोपियों में विश्रामनगर निवासी आदित्य धरमदास जांभुलकर (37), न्यू सुभेदार लेआउट निवासी अमोल मधुकरराव ससनकर (39), मेहरबाबानगर निवासी प्रशांत केशवराव उरकुड़े (40), नालंदानगर निवासी देवेंद्र केशव तायवाड़े (35) और बेसा रोड निवासी प्रशांत मनोहर चव्हाण का समावेश है.

    प्रशांत की करंट लगने से मौत हो चुकी है. देवेंद्र को छोड़ सभी आरोपी उदयनगर निवासी हर्ष लैंड डेवलपर के संचालक हैं. संदीप पुलिस कांस्टेबल है और हुड़केश्वर थाने में ही तैनाती है. संदीप को अपने लिए घर बनवाना था. नवंबर 2020 में संदीप की मुलाकात देवेंद्र से हुई. देवेंद्र ने उन्हें बेसा परिसर में लेआउट होने की जानकारी दी.

    लेआउट के उद्घाटन समारोह में संदीप को बुलाया गया. 1440 वर्ग फुट का एक प्लॉट संदीप ने पसंद किया और 20.46 लाख रुपये में सौदा तय हुआ. समय-समय पर संदीप ने आरोपियों को पूरी रकम अदा कर दी. इसके बाद आरोपी रजिस्ट्री करवाने के लिए टालमटोल करते रहे. इसी बीच प्रशांत की करंट लगने से मौत हो गई. लंबा समय बीत जाने के बावजूद आरोपियों ने प्लॉट की रजिस्ट्री नहीं कराई. आखिर परेशान होकर संदीप ने पुलिस स्टेशन में शिकायत की. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.