Maharashtra Two arrested in connection with bank fraud in Latur
करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी

Loading

नागपुर. शेयर ट्रेडिंग में ज्यादा मुनाफा कमाने की लालच देकर ठग ने एक परिवार को 34 लाख रुपये का चूना लगा दिया. शांतिनगर पुलिस ने मनीषा अभय वनमाली (40) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपी बजरंगनगर, महादुला निवासी राजेंद्र भीमराव कुंभलवार (34) बताया गया.

राजेंद्र ने मनीषा की पुरानी पहचान थी. उसने मनीषा के बेटे को शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करने का प्रशिक्षण देने का झांसा दिया. मनीषा की बहन के बेटे को भी उसने प्रशिक्षण के लिए बुलाया. इसी दौरान उसने मनीषा को वेल्थ जेनेसिस शेयर मार्केट में पैसा निवेश करने पर अच्छा मुनाफा होने की लालच दी. मनीषा ने उसे कैश और चेक द्वारा 18 लाख रुपये दिए.

शुरुआत में राजेंद्र ने उन्हें मुनाफा भी दिया. इससे मनीषा का विश्वास बढ़ गया. मनीषा की बहन ने भी राजेंद्र को 14 लाख रुपये दिए. इसी तरह भाई ने 2 लाख रुपये निवेश किए. कुछ दिन तो उसने मुनाफा दिया और बाद में मार्केट में गिरावट आने का झांसा देकर टालमटोल करता रहा.

पीड़ितों ने अपनी रकम वापस मांगी तो वह मुकर गया. मामले की शिकायत पुलिस से की गई. पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर राजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया. न्यायालय ने उसे पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए है. बताया जाता है कि राजेंद्र ने इस तरह और भी लोगों को फंसाया है.