crime
File Pic

    नागपुर. यशोधरानगर थाना क्षेत्र में एक युवक ने अपने ही दोस्त को मौत के घाट उतार दिया. बताया जाता है कि दोनों के बीच शराब के नशे में विवाद हुआ था. मृतक मेहंदीबाग कार्नर, गोसावी अखाड़ा निवासी अजय गणपत भारती (25) बताया गया. पुलिस ने बस्ती में रहने वाले आरोपी आकाश सुनील पुरी (25) को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों भी मजदूरी करते हैं और अच्छे दोस्त थे. रोज शाम को साथ में शराब पीने जाते थे. दोनों का कई बार विवाद भी होता था. शुक्रवार की दोपहर अजय को अपने घर में गणेश स्थापना करना था. दोनों अन्य दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भगवान गणेश की मूर्ति लेने गए. वापस लौटते समय आकाश का धक्का अजय को लग गया. अजय ने उसके साथ गालीगलौज की और एक थप्पड़ जड़ दिया. उस समय भी दोनों नशे में थे. हाथापाई होते देख साथ गए लोगों ने बीचबचाव किया और विवाद शांत हो गया. 

    भट्टी में साथ बैठकर पी शराब

    अजय के घर में पूजा पाठ पूरी होने के बाद दोनों पांचपावली परिसर में स्थित शराब भट्टी में गए. वहां दोनों ने साथ बैठकर शराब पी लेकिन अजय द्वारा सबके सामने थप्पड़ मारना आकाश को मन ही मन खाए जा रहा था. रात 8 बजे के दौरान शराब पीकर वापस लौटते समय दोनों का फिर से विवाद हुआ लेकिन इस बार आकाश पूरी तैयारी में था. विवाद होते ही आकाश ने चाकू निकाल लिया. अजय के पेट और कमर पर वार कर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया. अजय जख्मी हालत में खुद ही पास के निजी अस्पताल में पहुंच गया. खून काफी बह चुका था. अस्पताल प्रबंधन ने पांचपावली पुलिस को एमएलसी भेजी. पुलिस अस्पताल पहुंची तो डॉक्टर ने हालत गंभीर बताते हुए उसे मेयो अस्पताल ले जाने को कहा. पुलिस अजय को मेयो अस्पताल ले गई लेकिन तब तक उसकी जान जा चुकी थी.

    खुद चाकू लेकर पहुंचा थाने

    वहीं आकाश दोस्त को मारने के बाद परिसर में पहुंचा. सबको बताने लगा कि उसने अजय को चाकू मार दिया. लोगों ने उसे पुलिस थाने जाने को कहा. आकाश चाकू लेकर यशोधरानगर थाने पहुंचा और दोस्त को मारने की जानकारी दी. यशोधरानगर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और पूरे मामले की तफतीश की. इसी दौरान पांचपावली पुलिस ने अजय की मृत्यु की जानकारी साजा की. आकाश के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया. अजय का 5 वर्ष पहले विवाह हुआ था लेकिन बीते वर्ष कलह के चलते उसकी पत्नी घर छोड़कर चली गई. तब से वह अपने माता-पिता के साथ रहता था.