court
Representative Photo

    नागपुर. सदर थानातंर्गत गड्डीगोदाम परिसर में दिनदहाड़े दोस्त की हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी झिंगाबाई टाकली निवासी सत्येंद्र उर्फ लंबू बकरी पूरण यादव (23) को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे 3 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया. एक दिन पहले उसने अपने दोस्त बाराखोली, इंदोरा निवासी प्रणय राजेश पात्रे (23) की गले और पेट में चाकू घोंपकर निर्मम हत्या कर दी थी.

    घसीट कर ले गया लाश

    आरोपी और मृतक दोनों आपराधिक प्रवृत्ति के थे. घटना के समय दोनों सेंट माइकल स्कूल के सामने नाश्ता करने रुके. इसी दौरान बात-बात में प्रणय ने सत्येंद्र की बहन के बारे में अपशब्द कह दिये. सत्येन्द्र ने गुस्से में आकर अपने पास रखे चाकू को प्रणय के गले पर मार दिया. प्रणय संभल पाता कि उसके पेट में भी वार कर दिये.

    खून से लथपथ प्रणव वहीं निश्चेत हो गया. उसके शरीर में हलचल बंद हो चुकी थी. फिर भी सत्येन्द्र नहीं माना. वह उसे मौके से कुछ दूर तक घसीट कर ले गया. फिर उसके शरीर पर कूद कर पुष्टि की कि वह जिंदा है या मर गया. जब समझ आ गया कि वह मर चुका है तो वह मौके से फरार हो गया. हालांकि कुछ देर में ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस ने पूछताछ के लिए पीसीआर मांगा. कोर्ट ने पुलिस की बात स्वीकार करते हुए सत्येन्द्र को 3 दिन के पीसीआर में भेज दिया.