Futala Lake, Fountain Show

    Loading

    नागपुर. एनएमआरडीए द्वारा प्रन्यास की निधि से फुटाला तालाब में अंतरराष्ट्रीय स्तर के म्यूजिकल फाउंटेन और मल्टीमीडिया शो प्रकल्प निर्मित किया गया. इस प्रकल्प के चलते न केवल शहर के सौंदर्यीकरण में चार चांद लगे हैं बल्कि भविष्य में पर्यटन की दृष्टि से भी यह विकसित होगा.

    प्रकल्प अंतर्गत उपयोग में लाई गई नई तकनीक को देखते हुए इसे स्कॉच अवार्ड -2022 के लिए दर्ज किया गया था. स्कॉच समूह द्वारा विभिन्न स्तर पर जांच की गई जिसके बाद प्रकल्प को अंतिम चरण की स्पर्धा के लिए चयनित किया गया. हाल ही में प्रकल्प के लिए स्कॉच अवार्ड सिल्वर-2022 घोषित किया गया. 19 दिसंबर 2022 को दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अवार्ड का वितरण किया जाएगा.

    काम आई नई तकनीक 

    प्रन्यास सभापति मनोज कुमार सूर्यवंशी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की संकल्पना से नई तकनीकी का प्रकल्प तैयार किया जा सका है. इसी नई तकनीकी के भरोसे प्रकल्प को अब अवार्ड दिया गया है. स्कॉच समूह वर्ष 1947 से कार्यरत है. आजादी के समय से ही कार्यरत इस समूह की अपनी पहचान है. समूह सलाहकार सेवा, मीडिया, सार्वजनिक तथा व्यावसायिक क्षेत्र में कार्यरत है. समूह की सूची में 500 से अधिक शीर्ष कॉर्पोरेशन शामिल हैं. सिटी के लिए यह पुरस्कार गौरव की बात है.