Nitin-Gadkari
File Pic

    Loading

    नागपुर. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी शुवक्रवार दोपहर को सिविल लाइन्स स्थित पुलिस आयुक्तालय पहुंचे. उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्कूली बच्चों में जागरूकता के उद्देश्य ये आयुक्तालय में जारी पुलिस प्रदर्शनी भी देखी और शहर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार के प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की.CP A

    उन्होंने इस दौरान आयुक्तालय में मौजूद स्कूली बच्चों से कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से आपको पता चलेगा कि पुलिस किस प्रकार काम करती है. पुलिस का बम शोधक दस्ता कैसे काम करता है. साइबर क्राइम क्या होता है. विशेष तौर ड्रग्स जैसे नशीले पदार्थों की प्रति जागरूगता काबिले तारीफ है. उन्होंने बच्चों को सीख दी कि ड्रग्स समेत अन्य सभी प्रकार के नशीले पदार्थों से दूर रहना चाहिए. अपने संबोधन में उन्होंने सीपी अमितेश कुमार के साथ ही प्रदर्शनी आयोजित करने में शामिल सभी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों का अभिनंदन भी किया.

    पुलिस बैंड ने बांधा देशभक्ति समा

    शुक्रवार को प्रदर्शनी में शाम को पुलिस बैंड की प्रस्तुती ने उपस्थित बच्चों और नागरिकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. देशभक्ति से ओतप्रोत धुनों ने उपस्थिति लोगों को गर्व से भर दिया. वहीं, आयुक्तालय पर की गई रोशनाई से भी लोग चकित रह गये. इससे पहले सिटी के नागरिकों की शिकायतों, उनके समाधान और उचित कार्यवाही के लिए शिकायत निवारण कार्यक्रम आयोजित किया. साथ ही बच्चों के लिए चित्रकला स्पर्धा भी आयोजन किया गया. सिटी मौजूद लाइसेंसधारी हथियार वाले नागरिकों को अपने शस्त्रों के सावधानीपूर्वक रखरखाव और सुरक्षा का महत्व बताया गया.