Arrested
प्रतिकारात्मक तस्वीर 

    Loading

    • 12 मामलों का खुलासा
    • 23 दिन की मेहनत
    • 72 निजी सीसीटीवी कैमरों की जांच
    • 6.85  लाख का माल बरामद

    नागपुर. हुड़केश्वर थाना क्षेत्र में पुलिस की नाक में दम कर देने वाली चोरों की गैंग को आखिर दबोच लिया गया.  हुड़केश्वर पुलिस ने गैंग में शामिल 4 चोरों को गिरफ़्तार किया और 12 मामलों का खुलासा करते हए 6.85 लाख के सोने चाँदी के कीमती गहनों समेत अन्य माल बरामद किया. गिरफ़्तार आरोपियों के नाम इंदिरा मातानगर निवासी छोटू उर्फ अंकित रामखिलवान शाहू (23), भंडारा निवासी निहाल अन्नाज़ी राऊत (24), आदिवासी प्रकाशनगर, कलमना निवासी भानु दीपक शाहू (21) और भंडारा निवासी करण दिलीप भदे (19) बताए गए. 

    जानकारी के अनुसार, क़रीब 2 महीने पहले दुर्गानगर निवासी सुनीता शंकर नाख़ले (53) के घर दिनदहाड़े अज्ञात चोरों ने सेंध लगाकर सोने-चाँदी के गहने, घड़ियां, मूर्तियां, कैमरा और 10,000 रुपए नकद समेत 1,18,200 रुपए का माल उड़ा लिया था. सुनीता ने हुड़केश्वर थाने में मामला दर्ज कराया था.

    गहन जांच के बाद धरदबोचा

    एक के बाद एक लगातार हो रही चोरियों ने हुड़केश्वर पुलिस को परेशान कर दीया था. ऐसे में डीसीपी नुरूल हसन के मार्गदर्शन में सुनीता के घर हुई चोरी के मामले में 72 निजी सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग जांची गई. कुछ रिकॉर्डिंग में एक जैसे संदिग्ध युवक नजर आए. बड़ी ही गहनता से जांच करते हुए आखिर पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया. इस समय पुलिस ने सुनीता के यहां हुई चोरी का माल बरामद किया.

    वारदातों की निकली लंबी लिस्ट

    आरोपियों को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की गई तो एक ही थाने में चोरियों की लिस्ट ही निकल गई. ‘बाबूराव’ के फटके पड़ते ही आरोपियों ने 12 चोरियों की कबूली दी. खास बात रही कि ये सभी चोरियां हुड़केश्वर थाने में दर्ज हैं. इसके बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर कुल 6.86 लाख का माल जब्त किया. इनमें 4.80 लाख के सोने के गहने, 40,000 रुपए के चाँदी गहने, 65,000 रुपए का कैमरा, डीवीआर के टुकड़े और 1 लाख रुपए कीमत की गाड़ी शामिल है. यह कार्रवाई डीसीपी हसन, एसीपी गणेश बिरादर, पीआई सार्थक, क्राइम ब्रांच के पीआई चाँदोरे के मार्गदर्शन में एपीआई स्वप्निल भुजबल, दीपक मोरे, नरसिंह दमोहे, राजेश मोते, राजेश धोपटे, प्रफुल वाघमारे, दीपक तरेकर,मिथुन आदि ने की.