Sunil Kedar
सुनील केदार

    Loading

    नागपुर. पशु संवर्धन मंत्री सुनील केदार ने किसानों के खेतों में 12 घंटे बिजली देने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि किसानों का धान की फसल को पानी की जरूरत है. ऐसी स्थिति में उनके खेतों का बिजली कनेक्शन खंडित करने की कार्रवाई न करें. उन्हें इस काल में दिन में 12 घंटे बिजली नियमित आपूर्ति करें. कामठी और मौदा तहसील में लोडशेडिंग के कारण धान की फसल को होने वाले नुकसान के संदर्भ में उपाय योजना के लिए विदर्भ कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन के कार्यालय में बैठक आयोजित की गई थी. उसमें केदार बोल रहे थे.

    जिप कृषि सभापति तापेश्वर वैद्य, अवंतिका लेकुरवाल, नरेश ठाकरे, महावितरण के कार्यकारी अभियंता दिलीप दोडके, अन्य अधिकारी उपस्थित थे. केदार ने कहा कि अगर इस समय बिजली खंडित की गई या लोडशेडिंग हुई तो पानी के अभाव में धान की फसल बर्बाद हो जाएगी. इसलिए किसानों को बिजली बिल जमा करने के लिए 15 दिनों की सुविधा देने का निर्देश भी उन्होंने दिया. साथ ही बिना पूर्व सूचना के बिजली खंडित नहीं करने का भी निर्देश दिया. 

    जल्द ही वसूली के लिए शिविर

    बैठक में बताया गया कि बिजली बिल की वसूली के लिए जल्द ही शिविर का आयोजन कर किसानों से वसूली की जाएगी. इसमें प्रलंबित बिलों की रकम अदा करने की अपील उन्होंने की. इस दौरान नागेश्वरनगर, शिवनी, नेरी, भूगांव आदि गांवों की समस्या भी उनके समक्ष रखी गई. इस पर जल्द ही रास्ता निकालने का आश्वासन उनहोंने दिया. उन्होंने सभी ग्राम पंचायतों को चालू महीने का बिल तत्काल जमा करने को कहा ताकि स्ट्रीट लाइट बंद न हो. कुछ गांवों में गलत रीडिंग के आधार पर अनियमित बिल देने की शिकायतें भी मिलीं. इस संदर्भ में उचित जांच कर रिपोर्ट सादर करने का निर्देश उन्होंने दिया.