Heavy rain in Maharashtra
महाराष्ट्र में बेमोसम बारिश (फाइल फोटो)

Loading

नागपुर: अप्रैल के इस गर्मी के महीने में महाराष्ट्र (Maharashtra Weather) के कुछ जिलों में पिछले कुछ दिनों से बेमौसम बारिश हो रही है। वही अभी भी तूफान आ रहा है तो कहीं भारी बारिश हो रही है। ऐसे में आज फिर महाराष्ट्र में मौसम विभाग ने तूफान के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। राज्य में कुछ जिलें ऐसे है जहां मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

फिर राज्य में बेमौसम बारिश

पिछले 2 सप्ताह से प्रदेश में बेमौसम बारिश का दौर शुरू हो गया है। ऐसे में अभी भी यहां बेमौसम बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। बता दें कि जलगांव जिले में आज फिर बेमौसम बारिश हुई है। जिले के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बेमौसम बारिश हो रही है। आज सुबह से ही राज्य भर में बादल छाए हुए हैं। इसलिए मौसम विशेषज्ञों ने कुछ इलाकों में छिटपुट और कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है। कुछ जिलों में तूफानी हवाओं के साथ बारिश होगी तो कुछ जगहों पर तेज बिजली कड़कने के साथ बारिश होगी।

इन जिलों को चेतावनी

विदर्भ मौसम विभाग ने आज और कल बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका जताई है। सुबह से आसमान साफ ​​है और मौसम विभाग ने नागपुर वर्धा अमरावती यवतमाल में ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। ऐसे में आज फिर एक बार बारिश अपना कहर बरपाएगी। इसके साथ ही मौसम विभाग ने चंद्रपुर गढ़चिरौली अकोला बुलढाणा वाशिम में तूफानी हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है।

बेमौसम बारिश की चेतावनी

बता दें कि दो हफ्ते पहले भी इसी तरह विदर्भ के कई जिलों में तूफानी हवाओं, बारिश और ओलावृष्टि के साथ मौसम में बदलाव देखा गया था। इस बीच आपको जानकारी दें दें कि मुंबई और कोंकण तट पर गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा, लेकिन ठाणे, मुंबई और पुणे में भी बारिश होने की संभावना है। चंद्रपुर, गढ़चिरौली, अकोला, बुलढाणा और वाशिम जिलों में बेमौसम बारिश की चेतावनी दी गई है।

इन जिलों में येलो अलर्ट

विदर्भ के अमरावती, नागपुर, वर्धा, यवतमाल जिलों में तूफानी हवाओं के साथ बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है। साथ ही अकोला और बुलढाणा जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस तरह फिर एक बार बारिश महाराष्ट्र में अपना कहर बरपाएगी।