rain
Pic: Social Media

    Loading

    नागपुर. आखिरकार गुरुवार को इंद्रदेव मेहरबान हुए. बारिश थमने से लोगों ने राहत की सांस ली. रक्षाबंधन होने के कारण बाजारों में भी भीड़ नजर आई. आज सुबह जब लोगों की नींद खुली तो उन्हें आसमान साफ नजर आया. आसमान से बादल नदारद थे और पक्षियों के कलरव उनका स्वागत कर रहे थे. ऐसे में कई दिनों से घरों में कैद बच्चे और बुजुर्गों के अलावा महिलाएं भी सुहाने मौसम का आनंद लेने के लिए पार्कों में चहलकदमी करती नजर आईं. बारिश के नहीं होने से पारे में भी 2.4 डिसे का उछाल आया.

    गुरुवार को अधिकतम तापमान 27.9 डिसे तथा न्यूनतम तापमान 23.5 डिसे दर्ज किया गया. बुधवार को अधिकतम तापमान 25.5 डिसे तथा न्यूनतम तापमान 23.5 डिसे दर्ज किया गया था. गुरुवार को जिले में मात्र 8 मिमी बारिश हुई. बुधवार को 88.7 मिमी बारिश दर्ज की गई थी जो पूरे विदर्भ में ब्रह्मपुरी को छोड़कर सबसे अधिक थी. बारिश के खतरे को देखते हुए जिले में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया था.

    मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश होगी, जबकि रविवार और सोमवार यानी 14 और 15 अगस्त को भारी बारिश होने की संभावना है. उधर, जिला प्रशासन ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है. साथ ही नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी है.