Increase in the prices of vegetables in Maharashtra, people are shocked to hear the rate of tomatoes
Photo:ANI

    मुंबई: देश के कई हिस्सों में लगातार सब्ज़ियां (Vegetables) महंगी हो रही हैं। ऐसे में आम आदमी को महंगाई से राहत नहीं मिल रही है। सब्जियों के दाम लगातार बढ़ (Vegetable Price Hike) रहे हैं। महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी महंगी होती सब्ज़ियों का असर मंडियों (Vegetables Markets) में दिखाई दे रहा है। 

    महाराष्ट्र के नागपुर में सब्जियों के दाम बढ़ने से बिक्री पर इसका सीधा असर पड़ा रहा है। महाराष्ट्र में टमाटर के दाम बढ़ रहे हैं। ऐसे में सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि ग्राहक टमाटर का रेट पूछें और आगे बढ़ जाते हैं इसका असर अन्य सब्ज़ियों की बिक्री पर भी पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि, महाराष्ट्र की कई जगहों पर टमाटर 60 से 70 रुपये प्रति किलो से अधिक रेट में बिक रहा है। 

    एएनआई के अनुसार, महाराष्ट्र के नागपुर में सब्जियों के दाम बढ़े हैं। एक सब्जी विक्रेता निशांत ने बताया कि, टमाटर स्थानीय नहीं हैं, इसलिए परिवहन लागतें हैं और मौसम के कारण टमाटर पक नहीं रहे हैं। अन्य सब्जियां भी नहीं बिक रही हैं। ग्राहक टमाटर का रेट पूछें और आगे बढ़ जाते हैं जिससे बिक्री पर असर पड़ा है। 

    वैसे देश में सब्जियों के दाम बढ़ने से रसोई का बजट बिगड़ गया है। टमाटर के बढ़ते दामों का असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि, कई जगह टमाटर अलग-अलग जगहों पर 80 से 100 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है। इसके अलावा अन्य सब्ज़ियों के दामों में भी इज़ाफा हुआ है।