संघ मुख्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा, परिसर में CISF, बाहर सिटी पुलिस मुस्तैद

    Loading

    नागपुर. संघ मुख्यालय, हेडगेवार भवन और आरएसएस के पदाधिकारी पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया के टारगेट पर होने की जानकारी सामने आने के बाद संघ मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी है. संघ मुख्यालय परिसर के सुरक्षा की जिम्मेदारी तो केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की है लेकिन बाहरी परिसर में सिटी पुलिस की है. किसी भी अपवादात्मक घटना से निपटने के लिए दोनों विभागों ने कमर कस ली है. पिछले 3 दिनों से एनआईए और एटीएस का संयुक्त दल पीएफआई पर सर्जिकल स्ट्राइक कर रहा है.

    लगातार संगठन से जुड़े लोगों पर छापेमारी की जा रही है. अब तक दर्जनों पदाधिकारियों को सुरक्षा एजेंसियां गिरफ्तार कर चुकी हैं. उनसे पूछताछ में पीएफआई की गतिविधियों का पता चला. सुरक्षा एजेंसियों ने इस संबंध में सिटी पुलिस को भी जानकारी दी है.

    पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने अपनी स्लीपर सेल के माध्यम से संघ मुख्यालय, हेडगेवार भवन और संघ के पदाधिकारियों की रेकी करने की जानकारी दी है. संघ मुख्यालय टारगेट पर होने के कारण सीपी अमितेश कुमार ने आला अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा के उपयुक्त इंतजाम करने के निर्देश दिए.

    परिसर में पुलिस की गश्त बढ़ाने. 24 घंटे परिसर में निगरानी करने के लिए भी सादी पोशाक में टीमों को तैनात किया गया है. परिसर में संदेहास्पद स्थिति में घूम रहे हर व्यक्ति की बारीकी से जांच करने के निर्देश दिए गए है. इसके साथ ही सीआईएसएफ के अधिकारियों से भी चर्चा की गई है. सीपी ने बताया कि संघ मुख्यालय की सुरक्षा हमेशा से ही प्राथमिकता रही है. पहले कुछ घटनाएं भी हो चुकी हैं. समय-समय पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जाती है. त्योहारों को ध्यान में रखते हुए ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है.