Kerala court dismisses plea to remove photo from PM Modi's vaccination certificate, fined petitioner
File Pic

    Loading

    नागपुर. राष्ट्रीय प्रतियोगिता खेलने नागपुर आई केरल की साइकिल पोलो खिलाड़ी फातिमा निदा शहाबुद्दीन (10) की मौत पर केरल हाई कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है. हाई कोर्ट ने केरल साइकिल पोलो एसोसिएशन को अनुमति दी है कि वे उन लोगों के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का नोटिस जारी करें.

    जानकारी के अनुसार निदा की मौत को केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा गंभीरता से लिया गया और जल्द ही इस बारे में कोई कड़ी कार्रवाई हो सकती है. एक दिन पहले धंतोली के श्रीकृष्णा हॉस्पिटल में इंजेक्शन देने के कुछ ही देर में ही फातिमा निदा की मौत हो गई थी. वह अपनी टीम के साथ 2 दिन पहले नागपुर आई थी लेकिन 2 एसोसिएशन की लड़ाई में निदा टीम को नेशनल चैम्पियनशिप में खेलने से रोक दिया गया. हालांकि टीम के कोच ने हाई कोर्ट का आदेश दिखाया.

    आरोप है कि हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद आयोजक एसोसिएशन ने लेटलतीफी दिखाई जिसके चलते टीम के खिलाड़ियों को 2 दिनों तक रहने और खाने लिए उचित सुविधा नहीं मिल सकी. उधर निदा को पोस्टमार्टम हो चुका है लेकिन पुलिस को अंतिम रिपोर्ट का इंतजार है. संबंधित पुलिस अधिकारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिलेगी तब तक आगे की कार्रवाई के लिए इंतजार करना होगा.