MARRIAGE

    Loading

    नागपुर. उत्तर प्रदेश के एक युवक ने जरीपटका थाना क्षेत्र में रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी को अपने प्रेम जाल में फंसाया. शादी का भरोसा दिलाकर उसे अपने साथ यूपी ले गया. जरीपटका पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला. क्राइम ब्रांच के मानव तस्करी विरोधी दस्ते ने प्रकरण की जांच की और किशोरी को उत्तर प्रदेश में ढूंढ निकाला. उसे अपने साथ अपहरण कर ले गए युवक को गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया आरोपी वाराणसी निवासी प्रवेश रमेश सिंह (23) बताया गया.

    प्रवेश मार्केटिंग का जॉब करने के लिए नागपुर आया था. जरीपटका परिसर में रहने वाली 17 वर्षीय पीड़ित किशोरी 12वीं कक्षा की छात्रा है. प्रवेश ने उससे दोस्ती की. दोनों में प्रेम संबंध बन गए. परिजन शादी का विरोध करेंगे यह सोचकर किशोरी परेशान थी. प्रवेश ने बहला-फुसलाकर 15 जुलाई को उसका अपहरण कर लिया. उसे अपने साथ वाराणसी ले गया. वहां उसके साथ शादी भी कर ली. पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर जरीपटका पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया था लेकिन जांच आगे नहीं बढ़ी. आला अधिकारियों ने मानव तस्करी विरोधी दस्ते को जांच करने को कहा. पुलिस दस्ते ने तकनीकी जांच की मदद से प्रवेश का नाम-पता ढूंढ निकाला.

    बुधवार को पुलिस प्रवेश के घर पर पहुंची तो किशोरी वहां मिल गई. पूछताछ में उसने बताया कि प्रवेश ने उसके साथ ब्याह रचाया है. नाबालिग होने के बावजूद शादी कर ली गई. पुलिस ने प्रवेश को हिरासत में ले लिया और किशोरी को नागपुर ले आई. आगे की जांच के लिए दोनों को जरीपटका पुलिस के सुपुर्द किया गया है. डीसीपी चिन्मय पंडित के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर नंदा मनगटे, एपीआई गजानन चांभारे, पीएसआई बलराम झाड़ोकर, हेड कॉन्स्टेबल ज्ञानेश्वर ढोके, मनीष पराये, आरती चौहान व पल्लवी वंजारी ने कार्रवाई की.