Koradi Temple

    Loading

    नागपुर. शिंदे-फडणवीस सरकार द्वारा कोराडी स्थित महालक्ष्मी जगदंबा संस्थान के तीर्थक्षेत्र विकास प्रारूप के तीसरे और चौथे चरण के कार्य के लिए 214 करोड़ रुपये की निधि मंजूर की गई. यह जानकारी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दी. जानकारी के अनुसार, इस बाबत मंत्रालय में महालक्ष्मी जगदंबा संस्थान के तीर्थक्षेत्र विकास को लेकर राज्यस्तरीय शिखर समिति की बैठक हुई. इसमें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, विधायक टेकचंद सावरकर और आशीष जायस्वाल उपस्थित रहे.

    मुख्यमंत्री शिंदे ने बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में तीर्थक्षेत्र विकास प्रारूप के तीसरे चरण के लिए 140.76 करोड़ रुपये और चौथे चरण के लिए 74.17 करोड़ यानी कुल 214.94 करोड़ के कार्यों का मंजूरी दी गई. हर वर्ष 50 करोड़ रुपये की निधि आवश्यकता के अनुसार उपलब्ध कराई जाएगी.

    तीसरे और चौथे चरण के प्रारूप में प्रवेश द्वार, प्रशासनिक इमारत, टिकट काउंटर, पार्किंग, देवी की 9 शक्तिपीठ और 9 रूपों की प्रतिकृति म्यूजियम, सभागृह, उद्यान आदि शामिल है. ये दोनों चरण अगले 3 वर्षों में पूरे करने का लक्ष्य रखा गया है. उल्लेखनीय है कि राज्य नगर विकास विभाग पहल ही मंदिर विकास के दूसरे और तीसरे चरण के लिए 220 करोड़ रुपये के प्रारूप का मंजूरी प्रदान कर चुका है जो पूरे हो चुके हैं.