‘लॉक डाउन Vibes’ आज शाम 5 बजे मिलिए संजय भाटिया से और जानिए कोरोना के बाद सरकार किस तरह करेगी काम

नागपुर: संजय भाटिया प्रशासनिक सेवा क्षेत्र में एक ऐसा नाम जिसने अपने काम और कार्य कुशलता से खुद को अन्य के मुकाबले अलग खड़े कर दिया हैं. 30 साल की अपने पुरे प्रशासनिक जीवन में उनको जिस काम की ज़िम्मेदारी मिली उसे पूरी निष्ठा के साथ उसे पूरा किया। जिसके लिए उन्हें कई प्रकार के पुरस्कारों से सम्मानित भी किया गया. 

संजय 1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियर के साथ दक्षिणी क्रॉस विश्वविद्यालय, ऑस्ट्रेलिया से एमबीए की डिग्री प्राप्त किया हैं. वह केंद्र सरकार में सचिव और राज्य में मुख्य सचिव पद के अधिकारी हैं. वर्तमान में वह मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष पद कर कार्यरत हैं.  

आईएएस भाटिया को अपने 33 साल के कार्यकाल में महाराष्ट्र और केंद्र सरकार में विभिन्न वरिष्ठ पदों पर काम करने का अनुभव हैं. इस दौरान उन्होंने कई सरकारी महत्वपूर्ण विभागों में  उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, पदों पर कार्य हैं. एक कुशल अधिकारी के साथ एक मेडिटेशन गुरु भी हैं, पिछले 17 साल से यह काम कर रहे हैं.  

अपने इसी अनुभव और विभिन्न विभागों में किए काम के अनुभव से लॉक डाउन के बाद निर्माण होने वाली परिस्थिति में सरकार की प्रकार कार्य करेगी उसपर नवभारत-नवराष्ट्र ‘लॉक डाउन Vibes’ कार्यक्रम में नवभारत के फेसबुक पेज पर लाइव आकर 18 मई शाम पांच बजे देंगे।