Maharashtra Former Home Minister Anil Deshmukh
अनिल देशमुख (फाइल फोटो)

    Loading

    महाराष्ट्र: जैसा की हम सब जानते है पूर्व मंत्री और एनसीपी विधायक अनिल देशमुख फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। लेकिन जानकारी के लिए आपको बता दें कि देशमुख को जमानत देते हुए कोर्ट ने कई शर्तें लगाई थीं। जी हां और इनमें से एक बड़ी शर्त यह है कि उन्हें मुंबई से बाहर जाने के लिए कोर्ट से इजाजत लेनी होगी। ऐसे में अब अनिल देशमुख ने विशेष अदालत में अर्जी दी है।

    इस अर्जी के जरिए अनिल देशमुख ने कोर्ट से अनुरोध किया है कि उन्हें नागपुर जिले में जाने के लिए चार सप्ताह की अनुमति दी जाए। यह देखना अहम होगा कि क्या विशेष अदालत अनिल देशमुख की अर्जी स्वीकार कर उन्हें नागपुर जिले में जाने की इजाजत देगी या फिर नहीं। 

    अनिल देशमुख ने दी कोर्ट में अर्जी 

    पूर्व मंत्री अनिल देशमुख ने नागपुर जिले में जाने की अनुमति के लिए विशेष अदालत में अर्जी दी है। आपको बता दें कि नागपुर अनिल देशमुख का गृह जिला है। देशमुख का निर्वाचन क्षेत्र काटोल भी नागपुर जिले में आता है, इसलिए देशमुख ने अपने आवेदन में कहा है कि उन्हें नागपुर जिले में जाकर निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के संपर्क में रहने, विधायक के रूप में अपने कर्तव्यों का पालन करने और अपने परिवार से मिलने की अनुमति दी जाए। 

    मुंबई से बाहर जाने की अनुमति की शर्त

    कोर्ट ने अनिल देशमुख को जमानत दे दी है। हालांकि जमानत देते समय कई शर्तें भी लगाई गई हैं। जमानत देते वक्त यह शर्त रखी गई है कि अगर अनिल देशमुख मुंबई से बाहर जाना चाहते हैं तो उन्हें कोर्ट से इजाजत लेनी होगी। लिहाजा अब अनिल देशमुख ने नागपुर जाने की इजाजत के लिए कोर्ट में अर्जी दी है।