महाराष्ट्र: नागपुर में गडकरी के घर के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन, मोदी की माफी की मांग, जानें क्या है माजरा

    Loading

    नागपुर: स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माफी की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के घर के बाहर प्रदर्शन किया। कांग्रेस का आरोप है कि प्रधानमंत्री ने संसद में कथित तौर पर यह संकेत देकर महाराष्ट्र का ‘अपमान’ किया है कि यह (महाराष्ट्र) अन्य राज्यों में कोविड-19 के प्रसार के लिए जिम्मेदार है। प्रदर्शन के मद्देनजर वर्धा रोड स्थित गडकरी के घर के बाहर भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे।

    नागपुर वरिष्ठ भाजपा नेता का गृहनगर है। वह इस वक्त दिल्ली में हैं। स्थानीय कांग्रेस विधायक विकास ठाकरे और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्हें ‘महाराष्ट्र विरोधी’ बताया। कांग्रेस के प्रदर्शन का जवाब देने के लिए भाजपा के कार्यकर्ता भी गडकरी के घर के बाहर एकत्रित हो गए।     

    महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी जब तक राज्य के लोगों से माफी नहीं मांग लेते, तब तक उनकी पार्टी प्रदर्शन जारी रखेगी। लोकसभा में सोमवार को बहस के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि कांग्रेस ने कोविड-19 महामारी के दौरान ‘सारी हदें पार कर दी थीं।’   

    उन्होंने आरोप लगाया था कि पहली लहर के दौरान, जब लोग लॉकडाउन और कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे थे, तब कांग्रेस नेता मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर खड़े होकर श्रमिकों को डरा रहे थे, ताकि वे अपने-अपने गृहराज्य चले जाएं। (एजेंसी)