Sharad Pawar
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली/मुंबई/नागपुर. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की गिरफ्तारी के चलते NCP सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर बुरी तरह से बौखलाए हुए हैं। उन्होंने इस पर अब स्पष्ट तौर पर BJP को इसकी भारी कीमत चुकाने तक की चेतावनी भी दे डाली है। 

    दरअसल समाचार एजेंसी ANI के अनुसार के मुताबिक, NCP अध्यक्ष ने बीते बुधवार को कहा कि- “महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर झूठे आरोपों के बाद अब पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर फरार हैं। वे खुद ही उन आरोपों को साबित करने के लिए सामने नहीं आ रहे हैं। BJP ने अनिल देशमुख को जेल में डाल दिया है। ऐसे में अब BJP ने जो कुछ भी किया है, उसकी उनको कीमत चुकानी होगी।”

    दरअसल उन्होंने उन्होंने यह बयान नागपुर में NCP कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ये बयान दिया है। इसके साथ ही, बीते बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को यह भी कहा कि, अगले आम चुनाव में संभावित भाजपा विरोधी गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा? यह कोई मुद्दा नहीं है और लोगों को उनकी इच्छानुसार राजनीतिक विकल्प देने की भी जरूरत है।

    इसके साथ ही अमरावती और महाराष्ट्र के कुछ अन्य स्थानों पर हाल की हुई हिंसा को उन्होंने बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि, सरकार को अब तो ऐसी नीति बनानी चाहिए जिसमें ऐसी घटनाओं के शिकार दुकानदारों और व्यापारियों को समुचित मुआवजा दिया जा सके। इसके साथ ही पवार ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और राकांपा नेता अनिल देशमुख के साथ घोर “अन्याय” हुआ है। बता दें कि पूर्व गृहमंत्री देशमुख धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद वर्तमान में वे न्यायिक हिरासत में जेल में हैं।

    इधर जब स्थानीय पत्रकारों ने पवार से भारतीय जनता पार्टी (BJP) विरोधी गठबंधन के संभावित गठन के बारे में पूछा और साथ में यह भी सवाल किया कि क्या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उस मोर्चे का नेतृत्व कर सकती हैं? इस पर NCP प्रमुख ने कहा कि गठबंधन के मुद्दे पर फिलहाल संसद के आगामी सत्र में चर्चा होगी। पवार ने ने यह भी जोड़ा कि, कहा, “उस गठबंधन का नेता कौन होगा यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। आज लोगों को उनकी इच्छा के अनुसार ही एक विकल्प देने की जरूरत है और हम भी लोगों की आकांक्षा को पूरा करने के लिए ही विभिन्न दलों का समर्थन लेंगे।”

    वहीं अगर पूर्व गृह मंत्री अनिल देश्मुल्ह की गिरफ्तारी पर बात करें तो, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने बीते बुधवार को बंबई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) में कहा कि महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के विरुद्ध भ्रष्टाचार की जांच को “बेशर्मी” से बाधित करने का प्रयास कर रही है। CBI ने साथ में कहा कि इस मामले में राज्य सरकार थोड़ी भी राहत के लायक नहीं हैं।