Uttar Pradesh Police got a big success in the murder of Kho-Kho player in Bijnor, one arrested
File Photo

  • पत्नी ने दी सुपारी, खेकरा नाला परिसर में मिली लाश

नागपुर. अजनी परिसर से लापता हुए एक व्यक्ति की खापा में हत्या किए जाने का सनसनीखेज खुलासा हुआ है. बताया जाता है कि पत्नी ने ही सुपारी देकर उसकी हत्या करवाई. पिछले 5 दिनों से वह लापता था और अजनी थाने में उसके गुमशुदा होने की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई थी. मंगलवार को खेकरा नाला परिसर में उसकी लाश मिली. इस मामले में 2 आरोपियों को हुड़केश्वर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मृतक सरस्वती पैलेस, वंजारीनगर निवासी प्रदीप जनार्दन बागड़े (47) बताया गया.

पकड़े गए आरोपियों में पवन विट्ठल चौधरी और सुमित का समावेश है. प्रदीप नरेंद्रनगर परिसर में बिरयानी की दूकान चलाता था. जानकारी के अनुसार विगत 15 सितंबर को प्रदीप अपने घर से निकला था. 16 सितंबर को उसने अपनी पत्नी को फोन लगाया था. केवल 20 सेकंड के इस कॉल में प्रदीप की तरफ से कोई आवाज नहीं आई.

इसके बाद प्रदीप का फोन बंद हो गया. परिजनों को चिंता होने लगी और दूसरे दिन अजनी थाने में प्रदीप के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई गई. पुलिस ने प्रदीप के नंबर का टावर लोकेशन खंगालना शुरू किया. उसका आखरी लोकेशन खापा से 135 किलो मीटर दूर वरुड़ में था. मंगलवार की सुबह खापा पुलिस को खेकरा नाला परिसर में स्थित एक बड़े पाइप में लाश पड़ी होने की जानकारी मिली. पुलिस मौके पर पहुंची तो लाश सड़ चुकी थी.

कुत्तों ने लाश को खींचकर बाहर निकाल दिया था. जेब में पुलिस को ड्राइविंग लाइसेन्स मिला जिससे प्रदीप की पहचान हुई. इसी बीच पवन और सुमित ने हुड़केश्वर थाने में सरेंडर किया. बताया जाता है कि प्रदीप की पत्नी सीमा ने ही 2.50 लाख रुपये में सुपारी देकर उसकी हत्या करवाई है. इस मामले में और भी आरोपियों का समावेश हो सकता है. ग्रामीण पुलिस प्रकरण की जांच में जुटी है.