मेडिकल : नर्सें भी हड़ताल में शामिल, गेट मीटिंग में संगठन ने लिया निर्णय

Loading

नागपुर. पुरानी पेंशन लागू करने की मांग को लेकर 14 मार्च से जारी राज्यव्यापी हड़ताल में नर्से भी शामिल होगी. इस संबंध में सोमवार को महाराष्ट्र राज्य परिचारिका संगठन की ओर से शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व अस्पताल के सामने गेट मीटिंग की गई. शहर शाखा की अध्यक्ष संयोगिता महेश गवली व कोषाध्यक्ष साइमन माडेवार ने नर्सों को संबोधित किया.

नर्सों की प्रमुख मांगों में पुरानी पेंशन लागू करने, ठेकेदारी व योजना कामगार प्रदीर्घकाल से सेवा में शामिल होने से सभी को समान वेतन देकर नियमित करने, स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पद भरने, अनुकंपा नियुक्ति बिना शर्त करने, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पद खत्म नहीं करने, नई शिक्षा नीति रद्द करने, नर्सेस-आरोग्य कर्मचारियों के आर्थिक व सेवा विषयक समस्याओं का तत्काल निराकरण करने आदि मांगें की गईं. संगठन के जुल्फीकार अली ने बताया कि नर्से सुबह 8 बजे से शिफ्ट से काम पर नहीं आएगी. 

नर्सिंग छात्राओं की ड्यूटी : डीन

इस बीच मेडिकल के अधिष्ठाता डॉ. राज गजभिये ने बताया कि नर्सों की हड़ताल के मद्देनजर नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं और ब्रदर्स की ड्यूटी वार्डों, ओपीडी और ओटी में लगाई गई है. हालांकि नर्सिंग के छात्राएं पूरी तरह प्रशिक्षित नहीं है लेकिन स्वास्थ्य सेवा संभालने के लिए इनकी मदद ली जाएगी.